किसान के मौत के बाद खाता बंद करवाने पहुंचा था बेटा, बैंक वालों ने 15 लाख का चेक पकड़ा दिया

पाटन जिले के ग्राम मांदा के रहने वाले किसान जनवेश कुमार के निधन के बाद उनका बेटा अपने दादा के साथ उनका बैंक खाता बंद करवाने बैंक पहुंचा, जहां उन्हें जानकारी मिली कि उनके पिता ने 15 लाख रुपये की बीमा पॉलिसी ले रखी थी।

New Delhi, Jul 24 : हम सब अपने-अपने बैंक खाते में पैसे रखते हैं, जाहिर सी बात है कि हम जितने पैसे खाते में रखेंगे, बाद में जरुरत के समय उतने ही मिलेंगे, लेकिन कैसा हो अगर एक दिन आप बैंक जाएं और आपको लाखों रुपये दे दें, जी हां, सुनने में भले ही ये बात कोरी कल्पना लग रही है, लेकिन ये बिल्कुल सच है।

Advertisement

किसान के बेटे को मिले 15 लाख
ये खबर मध्य प्रदेश के पाटन का है, जहां एसबीआई बैंक में एक किसान का बेटा पिता की मौत के बाद उनका खाता बंद कराने गया, जहां पहुंचकर पता चला कि उन्हें बैंक की ओर से 15 लाख मिलेंगे, rupees5 हैरान करने वाली बात ये है कि इन पैसों के बारे में किसान के परिवार को कुछ भी नहीं पता था, उन्हें जानकारी नहीं थी कि कान ने अपना केसीसी खाता खुलवाया था।

Advertisement

किसान ने कराया था बीमा
पाटन जिले के ग्राम मांदा के रहने वाले किसान जनवेश कुमार के निधन के बाद उनका बेटा अपने दादा के साथ उनका बैंक खाता बंद करवाने बैंक पहुंचा, जहां उन्हें जानकारी मिली कि उनके पिता ने 15 लाख रुपये की बीमा पॉलिसी ले रखी थी। SBI (1) जनवेश कुमार ने एसबीआई में 1800 रुपये में 15 लाख रुपये की केसीसी पॉलिसी ले रखी थी, कुछ समय पहले जनवेश छत पर काम कर रहे थे, तभी फिसलकर नीचे गिर पड़े, जिसमें उनकी मौत हो गई, उनके निधन के बाद उनके परिवार में ये बात किसी को नहीं पता थी, उन्होने 15 लाख रुपये का जीवन बीमा करवा रखा था।

Advertisement

परिजनों को नहीं थी जानकारी
एसबीआई की पाटन शाखा में पिता का खाता बंद करवाने पहुंचे बेटे को बैंक के अधिकारियों ने बताया कि उनके पिता जनवेश कुमार ने केसीसी खाता खुलवाकर 15 लाख रुपये की बीमा पॉलिसी ले रखी थी, rupees1 कागजी कार्रवाई पूरी करने के बाद बैंक ने किसान के पिता को 15 लाख रुपये का चेक सौंप दिया। मालूम हो कि मृतक किसान ने अपने पिता को इस पॉलिसी का नॉमिनी बना रखा था।