संजय राउत पर कसा शिकंजा, अब ईडी टीम पहुंची घर, हो सकती है गिरफ्तारी

महाराष्ट्र के 1000 करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में ईडी टीम संजय राउत से पहले से ही पूछताछ कर रही है, उन्हें 27 जुलाई को ईडी ने तलब किया था।

New Delhi, Jul 31 : प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम शिवसेना सांसद संजय राउत के घर पहुंच चुकी है, बताया जा रहा है कि संजय राउत को गिरफ्तार किया जा सकता है, उन्हें पूछताछ के लिये ईडी ऑफिस लाया जा सकता है, संजय राउत पर 1034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल घोटाले का आरोप है, उन पर जांच में सहयोग ना करने का भी आरोप है।

Advertisement

सुबह-सुबह बड़ी कार्रवाई
रविवार सुबह-सुबह शिवसेना नेता संजय राउत पर बड़ी कार्रवाई हुई है, ईडी की एक टीम मुंबई के भांडुप स्थित घर पहुंची है, sanjay raut (1) (1) रिपोर्ट के मुताबिक पात्रा चॉल जमीन घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में जांच में सहयोग ना करने के चलते ये टीम उनके घर पहुंची, माना जा रहा है कि ईडी की टीम राउत को हिरासत में लेकर पूछताछ कर सकती है।

Advertisement

पहले से निशाने पर
महाराष्ट्र के 1000 करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाला मामले में ईडी टीम संजय राउत से पहले से ही पूछताछ कर रही है, उन्हें 27 जुलाई को ईडी ने तलब किया था, हालांकि वो अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे, sanjay raut (1) इसके बाद अब ईडी अधिकारी उनके घर पहुंचे हैं। संजय राउत के घर ईडी टीम पहुंचने पर बीजेपी नेता रामकदम ने प्रतिक्रिया दी है, उन्होने कहा कि कोई नेता है, इसलिये उसकी जांच नहीं होगी, ऐसा नहीं हो सकता, अखबार सामना चला रहे हैं, लेकिन जांच का सामने नहीं कर पा रहे हैं, देश में कोई भी हो, जिसने गलत किया है, उसके खिलाफ एक्शन होगा।

Advertisement

क्या है पूरा मामला
असल में मुंबई के गोरेगांव इलाके में पात्रा चॉल महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी का इलाका है, जिसमें करीब 1034 करोड़ का घोटाले का आरोप है, इस केस में संजय राउत की 9 करोड़ तथा उनकी पत्नी वर्षा का 2 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त हो चुकी है। sanjay raut आरोप के मुताबिक रीयल एस्टेट कारोबारी प्रवीण राउत ने पात्रा चॉल में रह रहे लोगों से धोखा किया है, प्रवीण राउत संजय राउत के दोस्त हैं, इस इलाके में 3000 फ्लैट बनाने का काम एक प्राइवेट कंपनी को मिला था, लेकिन 2011 में इसके कुछ हिस्सों को दूसरे बिल्डरों को बेच दिया गया था, इस मामले में संजय राउत पर पैसों का हेरफेर करने का आरोप है।