उपराष्ट्रपति चुनाव- मायावती की पार्टी इस प्रत्याशी का करेगी समर्थन, वजह भी बताई

सत्ताधारी पार्टी तथा विपक्षी दल अपने-अपने उम्मीदवारों के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिये मेहनत कर रहे हैं, एनडीए ने राष्ट्रपति चुनाव के बाद अब इस चुनाव में भी विपक्षी खेमे में सेंध लगा दी है।

New Delhi, Aug 03 : राष्ट्रपति के बाद अब उपराष्ट्रपति चुनाव की बारी है, सत्तापक्ष तथा विपक्ष दोनों ने ही अपने-अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है, बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को मैदान में उतारा है तो वहीं विपक्ष ने मार्गरेट अल्वा पर दांव लगाया है।

Advertisement

मायावती का ऐलान
सत्ताधारी पार्टी तथा विपक्षी दल अपने-अपने उम्मीदवारों के पक्ष में समर्थन जुटाने के लिये मेहनत कर रहे हैं, एनडीए ने राष्ट्रपति चुनाव के बाद अब इस चुनाव में भी विपक्षी खेमे में सेंध लगा दी है, एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को विपक्षी बसपा का साथ मिला है, mayawati बसपा सुप्रीमो मायावती ने उपराष्ट्रपति चुनाव में जगदीप धनखड़ के समर्थन का ऐलान किया है। मायावती ने बुधवार सुबह एक के बाद एरक ट्वीट किया, उन्होने ट्वीट कर कहा कि देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद राष्ट्रपति पद के लिये चुनाव में सत्तापक्ष तथा विपक्ष के लिये आम सहमति नहीं बन सकी, जिसकी वजह से चुनाव हुआ, उन्होने ट्वीट में आगे लिखा, ठीक वही स्थिति अब उपराष्ट्रपति चुनाव में भी बन गई है।

Advertisement

समर्थन का ऐलान
मायावती ने अपने ट्वीट में उपराष्ट्रपति पद के लिये 6 अगस्त को होने वाले मतदान का भी जिक्र किया, jagdeep उन्होने एक दूसरे ट्वीट में ये साफ कर दिया कि उपराष्ट्रपति चुनाव में बसपा किसका समर्थन करेगी, मायावती ने कहा कि उपराष्ट्रपति पद के लिये होने जा रहे चुनाव में भी बसपा व्यापक जनहित और अपनी विचारधारा को ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगी।

Advertisement

औपचारिक ऐलान
मायावती ने कहा कि पार्टी ने व्यापक जनहित और अपनी विचारधारा को ध्यान में रखकर ये फैसला किया है, mayawati उन्होने कहा कि मैं इसका औपचारिक ऐलान कर रही हूं, राष्ट्रपति चुनाव में भी मायावती की पार्टी ने एनडीए उम्मीदवार रही आदिवासी समुदाय से आने वाली द्रौपदी मुर्मू का समर्थन किया था।