इन 5 बल्‍लेबाजों ने उड़ाई रनों की आंधी, टी20 के एक ओवर में सबसे ज्‍यादा रन बनाए

यूवी के दनादन छक्‍के याद हैं ना आपको, टी 20 के एक ओवर में 36 रनों का पहाड़ खड़ा करने वाले यूवी के करीब कुछ और खिलाड़ी आ गए हैं । आगे पढ़ें ….

New Delhi, Aug 03: ज़िम्बाब्बे और बांग्लादेश के बीच चली टी20 सीरीज के तीसरे मैच में Ryan Burl का जलवा रहा । रयान के बल्‍ले से रनों की बरसात हुई, रियान बर्ल ने बांग्लादेशी गेंदबाज नसुम अमहद के एक ओवर में 5 छक्का और 1 चौका जड़कर कुल 34 रन बटोरे ।

Advertisement

हालांकि इतनी शानदार पारी के बावजूद टी20 के एक ओवर में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वालों में रियान अभी नीचे ही हैं । इस लिस्‍ट में टॉप पर हैं युवराज सिंह । जिन्‍होंने 2007 में स्‍टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में दनादन छक्‍के मारकर 36 रन बनाए थे ।

Advertisement

युवराज के बाद ये कारनामा कर कायरन पोलार्ड दूसरे नंबर पर हैं । पोलार्ड ने 2021 में श्रीलंकन गेदबाज अकीला धनंजय के एक ओवर में 36 रन बनाकर शानदार पारी खेली थी ।

Advertisement

नंबर 3 पर हैं Ross Taylor और Tim Seifer, जिन्‍होंने 2020 में भारतीय गेंदबाज शिवम दुबे के एक ओवर में 34 रनों का पहाड़ खड़ा किया था ।

नंबर 2 पर अब इस लिस्‍ट में रियान बर्ल ने एंट्री मार ली हैं । रियान ने एक ओवर में 34 रन बनाकर इस लिस्‍ट में जगह बनाई है ।

लिस्‍ट में पांचवें नंबर पर हैं इंग्‍लैंड के J Buttler/J Bairstow/E Morgan, इन तीनों ने मिलकर 2012 में अफगानी गेंदबाज Izatullah Dawlatzai के ओवर में 32 रन मारे थे ।