भारतीय बेटियों ने रचा इतिहास, सेमीफाइनल में जगह पक्की

बारबाडोस के खिलाफ इस टी-20 मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 162 रन बनाये थे, पहले शेफाली वर्मा ने 26 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली, फिर जेमिमाह रोड्रेग्ज ने 46 गेंदों में  नाबाद 56 रन बनाये।

New Delhi, Aug 04 : इंग्लैंड के बर्मिंघम में हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की बेटियों ने इतिहास रचा है, टीम ने बुधवार 3 अगस्त देर रात खेले गये मुकाबले में बारबाडोस को 100 रनों के बड़े अंतर से हराया है। इसके साथ ही भारतीय महिला टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है,स ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया ने 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिये क्वालिफाई की थी, अब टीम इंडिया ने 4 अंकों के साथ अपनी जगह पक्की कर ली है।

Advertisement

ग्रुप बी
ग्रुप बी में से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने भी सेमीफाइनल के लिये क्वालिफाई कर लिया है, हालांकि दोनों के बीच अभी एक और मैच खेला जाना बाकी है, लेकिन दोनों टीमों ने अभी तक अपने दोनों मैच जीते हैं, बाकी दो टीमें अपने सभी मैच हारी है, ऐसे में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का सेमीफाइनल में पहुंचना तय है।

Advertisement

सेमीफाइनल और फाइनल का शेड्यूल
6 अगस्त
पहला सेमीफाइनल- दोपहर 3.30 बजे
दूसरा सेमीफाइनल- रात 10.30 बजे
7 अगस्त
ब्रांज मेडल मुकाबला – दोपहर 2.30 बजे
गोल्ड मेडल मुकाबला- रात 9.30 बजे

Advertisement

शेफाली और जेमिमाह की शानदार पारी
बारबाडोस के खिलाफ इस टी-20 मैच में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 162 रन बनाये थे, पहले शेफाली वर्मा ने 26 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली, फिर जेमिमाह रोड्रेग्ज ने 46 गेंदों में 56 रनों की नाबाद पारी खेली, आखिर में दीप्ति शर्मा ने 28 गेंदों में 34 रन बनाये। इसके बाद 163 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारबाडोस टीम मैच में एक बार भी टीम इंडिया को टक्कर देती नहीं दिखी, भारतीय गेंदबाजों के आगे विरोधी टीम 62 रनों पर ढेर हो गई, मैच में तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने 10 रन देकर 4 विकेट हासिल किये, जबकि मेघना सिंह, स्नेह राणा, राधा यादव और हरमनप्रीत कौर को 1-1 विकेट मिला।