अचानक गुम हो गया टीम इंडिया का ये मिस्ट्री गेंदबाज, टी-20 विश्वकप के बाद से ही बाहर

टीम इंडिया के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को लंबे समय से खेलने का मौका नहीं मिला है, वरुण को आईपीएल में सफलता के बाद टी-20 विश्वकप टीम में शामिल किया गया था।

New Delhi, Aug 14 : टीम इंडिया इन दिनों लगातार क्रिकेट खेल रही है, जिम्बॉब्बे दौरे के बाद टीम को एशिया कप और टी-20 विश्वकप जैसे बड़े टूर्नामेंट खेलना है, इसी क्रम में युवा खिलाड़ियों को लगातार मौके दिये जा रहे हैं, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है, जिसे टी-20 विश्वकप के बाद से ही मौका नहीं मिल पाया है।

Advertisement

अचानक गुम हो गया ये गेंदबाज
टीम इंडिया के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को लंबे समय से खेलने का मौका नहीं मिला है, वरुण को आईपीएल में सफलता के बाद टी-20 विश्वकप टीम में शामिल किया गया था, लेकिन वो ज्यादा दिनों तक टीम में टिक नहीं सके, उनको पिछले साल टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया में जगह दी गई थी, लेकिन टीम को मिली हार के बाद से ही वरुण को कभी टीम में मौका नहीं दिया गया।

Advertisement

मिस्ट्री गेंदबाज
एक समय वरुण चक्रवर्ती को टीम का भविष्य कहा जाता है, लेकिन अब इस खिलाड़ी के लिये टीम इंडिया में वापसी आसान नहीं है, क्योंकि युजवेन्द्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई और राहुल चाहर लगातार अपना जगह बनाने के लिये संघर्ष कर रहे हैं, वरुण को मिस्ट्री गेंदबाज इसलिये माना जाता था, क्योंकि उनके पास अलग-अलग गेंद फेंकने का टैलेंट है।

Advertisement

जिम्बॉब्बे दौरे पर टीम इंडिया
वरुण चक्रवर्ती को आगामी जिम्बॉब्बे सीरीज के लिये भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई है, जहां पिछली कई सीरीज से टीम में युवा खिलाड़ियों पर जोर दिया जा रहा है, वहीं वरुण को लगातार इग्नोर किया जा रहा है, आईपीएल 2021 के हीरो रहे वरुण 2022 में पूरी तरह से फेल रहे, वरुण के पास 7 तरह की गेंद फेंकने का काबिलियत है, वो ऑफब्रेक, लेग ब्रेक, गुगली, कैरम बॉल, फ्लिपर, टॉपस्पिन, पैर की उंगलियों पर यॉर्कर डाल सकते हैं।