सीएसके और रविन्द्र जडेजा के जुदा होंगे रास्ते?, IPL ट्रेडिंग विंडो में शामिल होगा ये ऑलराउंडर

सीएसके को एक परिवार की तरह काम करने के लिये जाना जाता है, खिलाड़ी साल भर फ्रेंचाइजी के संपर्क में रहते हैं, हालांकि टीम इंडिया में वापसी से पहले एनसीए में रिहैब कराने वाले जडेजा सीएसके की किसी भी गतिविधि में हिस्सा नहीं ले रहे थे।

New Delhi, Aug 16 : अगले कुछ महीनों में अगर कुछ चमत्कार नहीं होता है, तो रविन्द्र जडेजा का चेन्नई सुपरकिंग्स से ब्रेकअप होना लगभग तय है, जैसा कि पहले खबरें आई कि जडेजा और सीएसके के टीम प्रबंधन के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, लेकिन तब फ्रेंचाइजी ने ऐसी बातों को सिरे से खारिज कर दिया था, हालांकि अब चीजें धीरे-धीरे सामने आ रही है, माना जा रहा है कि मई में आईपीएल 2022 खत्म होने के बाद से भारतीय ऑलराउंडर तथा सीएसके मैनेजमेंट के बीच किसी तरह का कोई संपर्क नहीं है।

Advertisement

संपर्क में नहीं जडेजा
सीएसके को एक परिवार की तरह काम करने के लिये जाना जाता है, खिलाड़ी साल भर फ्रेंचाइजी के संपर्क में रहते हैं, हालांकि टीम इंडिया में वापसी से पहले एनसीए में रिहैब कराने वाले जडेजा सीएसके की किसी भी गतिविधि में हिस्सा नहीं ले रहे थे, Jadeja रविन्द्र जडेजा को आईपीएल 2022 के बीच में ही कप्तानी से हटा दिया गया था, जब प्रबंधन को लगा कि नेतृत्व का बोझ उनके खेल को प्रभावित कर रहा है, तो ऐसा फैसला लिया गया।

Advertisement

नाराज हो गये जड्डू
भारतीय धुरंधर ऑलराउंडर को शायद ये अपना अपमान लगा था, मई 2022 के मध्य में जब से उन्होने मुंबई में टीम होटल छोड़ा था, तब से फ्रेंचाइजी तथा उनके बीच कोई संपर्क नहीं है, इस बीच जड्डू ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से सीएसके से संबंधित अपने सभी पोस्ट हटा दिये, वो एकमात्र खिलाड़ी भी थे, जो उस वीडियो का हिस्सा नहीं थे, ms-dhoni-jadeja जिसे सीएसके ने कप्तान धोनी को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के लिये पोस्ट किया था। धोनी पहले ही संकेत दे चुके हैं कि वो अगला आईपीएल खेलेंगे, संभवतः टीम की कप्तानी करेंगे, ऐसे में ये बहुत कम संभावना है कि जडेजा सीएसके में वापसी के लिये तैयार हों, टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पहला संकेत ये होगा, कि जब अन्य फ्रेंचाइजी से ट्रेडिंग का औपचारिक प्रस्ताव आएगा, तो जडेजा खुद ही बाहर हो जाएंगे।

Advertisement

ट्रेडिंग विंडो
इनसाइड स्पोर्ट की रिपोर्ट के अनुसार रविन्द्र जडेजा के करीबी लोग पहले ही संकेत दे चुके हैं कि उनके मैनेजर ट्रेडिंग ऑफर के लिये अन्य फ्रेंचाइजी से बात कर रहे हैं, Ravindra Jadeja हालांकि आईपीएल मानदंडों के मुताबिक फ्रेंचाइजी अपने अनुबंधित खिलाड़ी को ट्रेडिंग विंडो पर सूचीबद्ध करती है ना कि खिलाड़ी। ऐसे में जड्डू ट्रेडिंग विंडो का हिस्सा बनने के बाद ही दूसरी टीमों से बात कर सकते हैं, इससे पहले जडेजा को सीएसके अधिकारियों के बीच एक मीटिंग होने की संभावना भी है, जडेजा 2012 से सीएसके के साथ जुड़े हुए हैं।