दीपक चौरसिया से अंजना ओम कश्यप तक, हिंदी न्यूज के 4 ऊप्स मोमेंट

कुछ दिनों पहले दीपक चौरसिया का एक वीडियो खूब वायरल हुआ, जिसमें दीपक टीवी पर हेलीकॉप्टर क्रैश में मारे गये सीडीसी जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहे थे, उनकी स्पीच के साथ-साथ उनके बोलने के लहजे में भी खूब गलतियां हो रही थी।

New Delhi, Aug 17 : समाज की गलतियां तथा सच्चाई दिखाना मीडिया का काम है, लेकिन कई मौके ऐसे भी आते हैं, जब दूसरों की गलती दिखाने वाला मीडिया खुद ही ऐसी स्थिति में फंस जाता है, जब उन्हें जवाब देते नहीं बनता, आइये आपको हिंदी मीडिया के 4 उन मूमेंट के बारे में बताते है, जब शर्मनाक स्थिति बनी।

Advertisement

टीवी पर होश खो बैठे दीपक चौरसिया
कुछ दिनों पहले दीपक चौरसिया का एक वीडियो खूब वायरल हुआ, जिसमें दीपक टीवी पर हेलीकॉप्टर क्रैश में मारे गये सीडीसी जनरल बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहे थे, उनकी स्पीच के साथ-साथ उनके बोलने के लहजे में भी खूब गलतियां हो रही थी, जिसके चर्चे सोशल मीडिया पर हुए, ट्विटर पर लोगों ने कहा कि वो शराब पीकर न्यूज पढ रहे थे, दीपक चौरसिया ने शो के दौरान जनरल बिपिन रावत को वीपी सिंह कह कर संबोधित किया, उन्होने कहा कि हमने एक पत्रकार को खो दिया है, इसके बाद चैनल ने उन्हें ऑफ एयर कर दिया था, विवाद बढने के बाद दीपक ने ट्विटर पर सफाई देते हुए कहा कि उन्होने पेनकिलर दवाई ली थी, जिसका असर टीवी पर दिखा, उन्होने कहा कि मेरी गलती ये थी कि पेनकिलर ज्यादा मात्रा में लेने से साइड इफेक्ट होता है, ये बात मुझे नहीं पता थी, इसलिये पेनकिलर खाकर मेरी तकलीफ कम होने के बजाय बढ गई।

Advertisement

शोएब जमई ने टीवी पर दिखाया जूता
नवंबर 2021 में टीवी न्यूज चैनल न्यूज 18 पर अमीश देवगन के शो आर-पार में मुस्लिम स्कॉलर शोएब जमई ने टीवी पर पैनलिस्ट्स को जूता दिखाया। बीजेपी प्रवक्ता संबिता पात्रा, कपिल मिश्रा, कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम, तथा पीस पार्टी नेता शादाब चौहान इस डिबेटे का हिस्सा थे।

Advertisement

मोदी की जय-जयकार ढूंढने लगी अंजना
आजतक की एंकर अंजना ओम कश्यप भी चर्चा में रही, पीएम मोदी जब पिछले साल अमेरिका गये, तो उनके साथ मीडिया का एक पूरा जत्था था, अंजना भी कवरेज के लिये अमेरिका गई, लेकिन कवरेज से ज्यादा चर्चा उनकी हुई, अंजना के कई वीडियो सामने आये जिसमें उनकी फजीहत होती दिखी, एक वीडियो में वो ढोल बजाते लोगों से मोदी की यात्रा के दौरान जोश तथा उत्साह के बारे में पूछती नजर आई, तो सामने से लोगों ने कहा कि उन्हें ढोल बजाने के लिये यहां बुलाया गया है, वो पैसों पर आये हैं। इसके बाद डिप्लोमेट स्नेहा दूबे का अंजना ओम कश्यप को बाहर का रास्ता दिखाने वाला वीडियो भी खूब वायरल हुआ था, यूएन में पाकिस्तान को करारा जवाब देने वाली स्नेहा से जब अंजना बात करने पहुंची, तो उन्होने बड़ी शालीनता से हाथ जोड़कर एंकर को बाहर का रास्ता दिखा दिया था।

नविका कुमार की फिसली जुबान
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर प्राइम टाइम पर नविका कुमार की जुबान फिसल गई, हुआ यूं था कि सितंबर में सिद्धू के पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से इस्तीफे को लेकर डिशक्सन किया जा रहा था, इसी दौरान नविका ने राहुल गांधी के लिये ब्लडी शब्द का इस्तेमाल किया। राहुल की छुट्टियों से वापसी पर बोलते-बोलते नविका ब्लडी बोल गई, हालांकि उन्हें तुरंत अपनी गलती का एहसास हो गया, उन्होने तुरंत माफी मांग ली।