सरकार के खिलाफ लगातार खबर चला रहा था ये न्यूज चैनल, रोका गया प्रसारण

एआरवाई न्यूज चैनल पाकिस्तान में बड़ा मीडिया हाउस है, चैनल पर लगातार सरकार विरोधी नीतियों पर आधारित खबरें चलाई जाती थी, हालांकि इमरान की पार्टी के कई नेताओं ने न्यूज चैनल के प्रसारण पर रोक लगाने की आलोचना की है।

New Delhi, Aug 18 : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में सरकार ने मीडिया पर बड़ा हमला किया है, दरअसल सरकार ने देश में चल रहे न्यूज चैनल एआरवाई न्यूज का प्रसारण रोक दिया है, कराची, लाहौर, इस्लामाबाद, सियालकोट, हैदरबाद, फैसलाबाद समेत कई शहरों में एआरवाई न्यूज का प्रसारण बंद कर दिया गया है, इस चैनल पर सरकारी नीतियों के विरोध का आरोप है।

Advertisement

इमरान से मधुर संबंध
बताया जा रहा है कि इस चैनल के संबंध तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान से मधुर संबंध हैं, imran khan वहीं शहबाज शरीफ सरकार से तल्ख संबंध बताये जा रहे हैं, लिहाजा पाक के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का समर्थन करने पर पत्रकार इमरान रियाज को गिरफ्तार भी किया गया था, जो कि एआरवाई न्यूज से ही जुड़े हुए थे।

Advertisement

बड़ा मीडिया हाउस
आपको बता दें कि एआरवाई न्यूज चैनल पाकिस्तान में बड़ा मीडिया हाउस है, चैनल पर लगातार सरकार विरोधी नीतियों पर आधारित खबरें चलाई जाती थी, हालांकि इमरान की पार्टी के कई नेताओं ने न्यूज चैनल के प्रसारण पर रोक लगाने की आलोचना की है। इसके साथ ही एक नेता ने ट्वीट किया, एआरवाई सच की कीमत अदा कर रहा है, हम सभी एआरवाई के साथ हैं, सरकार आवाज को दबा नहीं सकती।

Advertisement

कोर्ट की शरण में पहुंचे
एआरवाई न्यूज सरकार के फैसले के बाद कोर्ट की तरफ चली गई है, COURT रिपोर्ट के मुताबिक चैनल का प्रसारण बंद करना इस्लामाबाद हाईकोर्ट के फैसले का सीधा-सीधा उल्लंघन है, आदेश के तहत कोर्ट ने टीवी चैनलों की संख्या कम करने के लिये एआरवाई न्यूज को बंद करने से मना कर दिया था।