शादीशुदा महिला कांस्टेबल ने 20 साल के युवक को प्यार के जाल में फंसाया, फिर

महिला कांस्टेबल ने युवक को सिटी थाना क्षेत्र से मार्च में किडनैप करवा लिया था, युवक के बाइक को भी कब्जे में ले लिया था, पुलिस ने मामले की सुनवाई नहीं की, जबकि उन्होने सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को सौंपी थी।

New Delhi, Aug 20 : हरियाणा के रोहतक में एक महिला पुलिस कांस्टेबल की जालसाजी का बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है, रोहतक के शिवाजी कॉलोनी थाने में तैनात महिला कांस्टेबल ने 20 साल के एक आईटीआई छात्र को लिव इन का झांसा देकर 5 लाख रुपये ऐंठ लिये, उससे शादी भी कर ली, हालांकि कांस्टेबल ने लड़के को ये नहीं बताया कि वो पहले से ही शादीशुदा है, एक बच्चे की मां है, अब इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सिटी थाने में केस दर्ज कर आरोपित कांस्टेबल को जेल भेज दिया है।

Advertisement

ऐसे प्रेम प्रसंग शुरु
रिपोर्ट के मुताबिक रोहतक के सुनारिया गांव के रहने वाले लड़के की मां ने सिटी थाने में केस दर्ज कराया था, couple अक्टूबर 2021 में महिला अपने बेटे के साथ किसी केस की वजह से शिवाजी कॉलोनी थाने पहुंची थी, जहां महिला कांस्टेबल दया रानी ने युवक का नंबर ले लिया, उसके बाद दोनों का प्रेम प्रसंग शुरु हो गया।

Advertisement

किडनैपिंग का आरोप
आरोप है कि महिला कांस्टेबल ने युवक को सिटी थाना क्षेत्र से मार्च में किडनैप करवा लिया था, युवक के बाइक को भी कब्जे में ले लिया था, पुलिस ने मामले की सुनवाई नहीं की, जबकि उन्होने सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को सौंपी थी। couple1 युवक की मां के मुताबिक चौकी इंचार्ज को जब छात्र ने शिकायत दी, तो उसने पीड़िता पर समझौते का दबाव बनाया, जिसकी वजह से उन्हें समझौता करना पड़ा, इसके बाद भी महिला कांस्टेबल युवक को मैसेज भेज रही थी, जैसे उसकी बाइक गायब कर दी, वैसे ही उसे और उसकी मां को भी गायब करवा देगी।

Advertisement

5 लाख रुपये ऐंठ लिये
इतना ही नहीं आरोपित कांस्टेबल ने इसी दौरान गांव का मकान बिकवाकर 5 लाख रुपये भी युवक से ले लिये, फिर घर के जेवरात भी अपने साथ लेकर चली गई, पीड़ित युवक ने बताया कि महिला कांस्टेबल के साथ उसकी शादी 29 अक्टूबर 2021 को हुई थी, तब तक युवक को पता नहीं था कि वो पहले से शादीशुदा है। युवक ने बताया कि वो एक केस के मामले में पुलिस थाने पहुंचा था, जहां महिला कांस्टेबल ने उसका मोबाइल नंबर ले लियास, इसके बाद दोनों के बीच बातें होने लगी, पीड़ित युवक ने कहा कि महिला कांस्टेबल पहले से ना सिर्फ शादीशुदा है, बल्कि उसका दस साल का एक बेटा भी है। आरोप के अनुसार महिला कांस्टेबल ने युवक से कहा कि आधार कार्ड दे दो, उसमें उम्र बढा देंगे, जिसके बाद कोर्टॉ से लिव इन में रहने का कागजात बनवा लेंगे, फिर महिला कांस्टेबल युवक के घर आना शुरु कर दी, उसने युवक के घर वालों से कहा कि वो कुंवारी है, छात्र से शादी करना चाहती है। इस मामले को लेकर डीएसपी डॉ. रविंदर ने बताया कि पुलिस ने एक दिन के रिमांड के बाद आरोपित महिला कांस्टेबल को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। साथ ही एसपी उदय सिंह मीणा ने आरोपित कांस्टेबल को सस्पेंड कर विभागीय जांच के आदेश दे दिये हैं, एसपी ने कहा कि पुलिस संज्ञान में जैसे ही ये मामला आया, विभाग ने महिला कांस्टेबल के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की, पीड़ित छात्र को न्याय दिलाया गया।