अभिषेक उपाध्याय की ABP News में जोरदार एंट्री, इस वजह से भी बटोर चुके हैं सुर्खियां

अभिषेक उपाध्याय की गिनती टीवी में स्टार रिपोर्ट्स में होती है, पिछले 5-7 सालों में किसी रिपोर्टर ने सबसे ज्यादा तरक्की की है, तो उसमें अभिषेक का भी नाम शामिल है।

New Delhi, Aug 22 : चर्चित टीवी पत्रकार अभिषेक उपाध्याय ने इब एबीपी नेटवर्क के साथ अपना नया सफर शुरु किया है, उन्होने एबीपी न्यूज बतौर सीनियर एडिटर (पॉलिटिकल अफेयर्स) ज्वाइन किया है, आपको बता दें कि इससे पहले अभिषेक हिंदी न्यूज चैनल टीवी-9 भारतवर्ष में एग्जीक्यूटिव एडिटर थे, कुछ समय पहले ही टीवी-9 भारतवर्ष के मैनेजिंग एडिटर संत प्रसाद ने प्रबंधन को अपना इस्तीफा सौंपा था, इसके बाद उन्होने एबीपी न्यूज ज्वाइन किया, अभिषेक संत प्रसाद के करीबी माने जाते हैं।

Advertisement

रुस-यूक्रेन युद्ध कवरेज के हीरो
आपको बता दें कि जैसे ही संत प्रसाद ने टीवी-9 से इस्तीफा दिया, उनके करीबियों को तितर-बितर किया जाने लगा, टीवी-9 प्रबंधन ने रुस-यूक्रेन युद्ध कवरेज के हीरो रहे अभिषेक उपाध्याय को अचानक ही जयपुर ट्रांसफर की चिट्ठी थमा दी, साथ ही तीन दिनों के भीतर ज्वाइन करने को कहा, अभिषेक ने भी बिना देर किये इस्तीफा सौंप दिया।

Advertisement

स्टार रिपोर्टर
अभिषेक उपाध्याय की गिनती टीवी में स्टार रिपोर्ट्स में होती है, पिछले 5-7 सालों में किसी रिपोर्टर ने सबसे ज्यादा तरक्की की है, तो उसमें अभिषेक का भी नाम शामिल है, उन्होने रूस-यूक्रेन युद्ध ही कवरेज नहीं किया, बल्कि यूपी और बंगाल चुनावों में कई बड़ी स्टोरी ब्रेक की, जिन्हें तमाम मीडिया संस्थानों ने फॉलो किया, अभिषेक ब्लैक सी से लेकर ईस्ट चाइना सी तक दुनिया भर में कवरेज कर चुके हैं।

Advertisement

करियर
टीवी 9 में अपनी पारी शुरु करने से पहले अभिषेक उपाध्याय इंडिया टीवी में थे, टीवी-9 में भी वो एडिटर विनोद कापड़ी से भिड़ गये थे, जिसकी खूब खबरें चर्चा में रही, हालांकि विनोद कापड़ी और अजीत अंजुम की विदाई के बाद उनका कद बढा, वो संत प्रसाद के साथ इंडिया टीवी में काम कर चुके थे, इस वजह से दोनों की बांडिंग बन गई। अभिषेक ने इंडिया टीवी पर भी कई बड़ी खबरें ब्रेक की थी, जिसमें आजम खान से जुड़ा वक्फ घोटाला भी शामिल था, इस पर सीबीआई जांच के आदेश दिये जा चुके हैं। अभिषेक दैनिक भास्कर ग्रुप के साथ भी काम कर चुके हैं, वो करीब पांच सालों तक आईबीएन 7 में भी रहे, इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढाई करने के बाद अभिषेक उपाध्याय ने अपने करियर की शुरुआत प्रिंट से की थी, वो 2003 में हिंदी दैनिक अमर उजाला में बतौर ट्रेनी रिपोर्टर और सब-एडिटर जुड़े थे, इसके बाद पीछे पलटकर नहीं देखा।