पत्नी प्रोफेसर, खुद पाते हैं इतनी सैलरी, रवीश कुमार का जीवन परिचय

रवीश कुमार का नाता बिहार के ब्राह्मण परिवार से है। 5 दिसंबर 1974 को पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में उनका जन्म हुआ, शुरुआती पढाई पटना के लोहिया हाई स्कूल से हुई।

New Delhi, Aug 24 : रवीश कुमार किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, वो देश के जाने-माने पत्रकार, न्यूज एंकर और ब्लागर हैं, राजनीतिक और सामाजिक विषयों पर रवीश के लेखों को खूब पसंद किया जाता है, उनके लेखों में गांव, किसान और मजदूर मुख्य पात्र होते हैं, जमीनी हकीकत की रिपोर्टिंग का दावा करते हैं, रवीश एनडीटीवी इंडिया के मैनेजिंग एडिटर हैं और प्राइम टाइम के एंकर हैं।

Advertisement

बिहार में जन्म
रवीश कुमार का नाता बिहार के ब्राह्मण परिवार से है। 5 दिसंबर 1974 को पूर्वी चंपारण के मोतिहारी में उनका जन्म हुआ, शुरुआती पढाई पटना के लोहिया हाई स्कूल से हुई, फिर उच्च शिक्षा के लिये दिल्ली चले आये,  जहां डीयू के दीनबंधु कॉलेज से ग्रेजुएशन किया, पढाई के समय में रवीश की मित्रता नैना दास गुप्ता से हो गई, जो बाद में उनकी पत्नी बनी, नैना डीयू के लेडी श्रीराम कॉलेज में प्रोफेसर बन चुकी हैं। नैना और रवीश की दो बेटियां है।

Advertisement

बेबाक पत्रकारिता
रवीश पिछले दो दशक से ज्यादा समय से सक्रिय पत्रकारिता कर रहे हैं, उन्हें बेबाक पत्रकारिता के लिये कई अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं, हालांकि वो एक खेमे के निशाने पर भी रहते हैं, उन्हें आये दिन ट्रोल किया जाता है, रवीश को मोदी विरोधी पत्रकार माना जाता है, यही वजह है कि उनके समर्थक उन्हें ट्रोल करने का मौका नहीं छोड़ते हैं।

Advertisement

कितनी संपत्ति के मालिक
रवीश कुमार की संपत्ति की बात करें, तो वो करीब 10 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं, न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक रवीश को बतौर सैलरी हर महीने 15 लाख रुपये मिलते हैं, रवीश गाजियाबाद के एक रिहाइशी सोसाइटी में अपने परिवार के साथ रहते हैं।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)

Read Also- रवीश कुमार का NDTV से इस्तीफा, अब DNA में आएंगे नजर, स्टार एंकर ने ट्वीट कर कही ऐसी बात