जेपी नड्डा की मौजूदगी में नीतीश की पार्टी के विधायक ने ली बीजेपी की सदस्यता, चढा सियासी पारा

इससे पहले 25 दिसंबर 2020 को जदयू के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गये थे, विपक्षी दल कांग्रेस और बीजेपी की सहयोगी दल नेशनल पीपुल्स पार्टी के विधानसभा में 4-4 विधायक हैं।

New Delhi, Aug 26 : बिहार में हाल ही में सत्ता परिवर्तन हुआ है, नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ महागठबंधन में शामिल हो गई है, अब नीतीश को भगवा दल ने बड़ा झटका दिया है, अरुणाचल प्रदेश में जदयू के एकमात्र विधायक तेकी कासो को अपनी पार्टी में शामिल करवा लिया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में जदयू विधायक ने अपने समर्थकों के साथ बीजेपी की सदस्यता ली।

Advertisement

ट्वीट कर स्वागत
अरुणाचल प्रदेश में कई जिला परिषद अध्यक्ष तथा सदस्य भी बीजेपी में शामिल हुए हैं, जेपी नड्डा ने उनका स्वागत करते हुए एक ट्वीट कर कहा है कि कासो और अन्य नेताओं के शामिल होने से संगठन और मजबूत होगा।

Advertisement

बीजेपी विधायकों की संख्या 49 हुई
जेपी नड्डा ने कहा कि अरुणाचल के विकास में उनकी भूमिका का निर्वहन कर सभी नेता बीजेपी की विकास यात्रा को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे, तेकी कासो के आने से 60 सदस्य विधानसभा में बीजेपी विधायकों की संख्या बढकर 49 हो गई है, BJP Flag बिहार के सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जदयू ने 2019 अरुणाचल विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, जिसमें से 7 सीटों पर जीत हासिल की थी, नीतीश की पार्टी बीजेपी के बाद प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, बीजेपी ने सबसे ज्यादा 41 सीटों पर जीत हासिल की थी।

Advertisement

दिसंबर में भी बीजेपी में शामिल हुए थे जदयू विधायक
आपको बता दें कि इससे पहले 25 दिसंबर 2020 को जदयू के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गये थे, विपक्षी दल कांग्रेस और बीजेपी की सहयोगी दल नेशनल पीपुल्स पार्टी के विधानसभा में 4-4 विधायक हैं, जबकि 3 विधायक निर्दलीय हैं, Nitish Tejashwi1 जो सत्ताधारी पार्टी को समर्थन दे रहे हैं, मालूम हो कि हाल ही में नीतीश कुमार ने बीजेपी से गठबंधन तोड़कर राजद और कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लिया है, इस प्रकरण के बाद दोनों ही पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर कटाक्ष करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं।