पिता चलाते हैं सैलून की दुकान, एशिया कप से पहले टीम इंडिया में शामिल हुआ ये क्रिकेटर

टीम इंडिया तथा पाक के बीच ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है, इस मैच से पहले टीम इंडिया में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को बतौर नेट बॉलर टीम में शामिल किया गया है।

New Delhi, Aug 26 : 27 अगस्त से यूएई में एशिया कप 2022 की शुरुआत होने जा रही है, इस बड़े टूर्नामेंट के लिये टीम इंडिया दुबई पहुंच चुकी है, टीम इंडिया अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाक के खिलाफ खेलेगी, इस मैच से पहले टीम इंडिया के खेमे से एक बड़ी खबर सामने आ रही है, एशिया कप के लिये टीम इंडिया में एक घातक गेंदबाज की एंट्री हुई है, ये गेंदबाज आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा था।

Advertisement

इस खिलाड़ी की एंट्री
टीम इंडिया तथा पाक के बीच ये मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है, इस मैच से पहले टीम इंडिया में राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को बतौर नेट बॉलर टीम में शामिल किया गया है, 25 वर्षीय दायें हाथ के तेज गेंदबाज कुलदीप का जन्म एमपी के रीवा जिले के हरिहरपुर में हुआ था, उन्होने इसी राज्य के लिये फर्स्ट क्लास और टी-20 क्रिकेट खेला है। एशिया कप टूर्नामेंट 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाना है।

Advertisement

पिता चलाते हैं सैलून
कुलदीप सेन के पिता रामपाल सेन सिरमौर में सैलून की दुकान चलाते हैं, उनके परिवार का गुजारा इसी दुकान से होता है, कुलदीप सेन को राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था, वहीं कुलदीप ने 2018 में रणजी ट्रॉफी मुकाबले के जरिये अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट को बताया कि दीपक चाहर की इंजरी को लेकर चल रही खबरें बिल्कुल बकवास है, वो अभी भी दुबई में टीम के साथ हैं, वो बिल्कुल फिट हैं, कुलदीप सेन नेट बॉलर के तौर पर टीम के साथ जुड़े हैं, वो एक शानदार प्रतिभा हैं, लेकिन फुल टाइम ऑप्शन के रुप में नहीं।

Advertisement

बीसीसीआई ने दी जानकारी
कुलदीप सेन को बीसीसीआई के अधिकारियों ने 22 अगस्त को फोन के माध्यम से जानकारी दी, कि उनको टीम इंडिया के बैकअप प्लेयर के रुप में चुना गया है, फोन करके उनसे पासपोर्ट मांगा गया, जिसके बाद कुलदीप 23 अगस्त को मुंबई पहुंचे, रात तक वो बीसीसीआई कैंप ऑफिस पहुंचे, फिर टीम में शामिल हो गये। आईपीएल के कई मैचों में कुलदीप सेन ने 149 के रफ्तार से गेंदबाजी की, जिसकी वजह से उन्हें नेट बॉलर के रुप में चुना गया है।
एशिया कप के लिये टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेन्द्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, और आवेश खान।