नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, डायमंड लीग में खिताब जीतने वाले पहले भारतीय

नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है, 24 वर्षीय नीरज चोपड़ा ने इस खिताब को हासिल करने के लिये पहले प्रयास में भाला 89.08 मीटर दूर फेंका, ये उनके करियर का तीसरा सर्वश्रेष्ठ कोशिश है।

New Delhi, Aug 27 : भारत से जैवलिन खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने अपने ताज में एक और हीरा जड़ लिया है, भारत को ओलंपिक में गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा ने शुक्रवार को एक बार फिर इतिहास रच दिया है, वो डायमंड लीग मीट के लुसाने चरण का खिताब जीतने वाले पहले भारतीय बन गये हैं।

Advertisement

नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास
नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग का खिताब अपने नाम कर लिया है, 24 वर्षीय नीरज चोपड़ा ने इस खिताब को हासिल करने के लिये पहले प्रयास में भाला 89.08 मीटर दूर फेंका, ये उनके करियर का तीसरा सर्वश्रेष्ठ कोशिश है,  नीरज ने शुरुआत में ही बढत बना ली थी, उन्होने तीसरी कोशिश में हिस्सा नहीं लिया, चौथा प्रयास फाउल हुआ, पहले प्रयास के दम पर ही उन्होने लुसाने डायमंड लीग का खिताब जीत लिया।

Advertisement

विश्व चैंपियनशिप के लिये क्वालिफाई
खिताब जीतने के साथ ही नीरज चोपड़ा 7 और 8 सितंबर को ज्यूरिख में होने वाली डायमंड लीग के फाइनल में भी पहुंच गये हैं, साथ ही उन्होने हंगरी के बुडापेस्ट में 2023 में होने वाले विश्व चैंपियनशिप के लिये क्वालिफाई कर लिया है, नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर भारतीयों को गर्व करने का पल दिया है।

Advertisement

चोट की वजह से कॉमनवेल्थ से चूके
विश्व एथेलिटक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था, neeraj chopra इसके बाद वो चोट की वजह से कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से बाहर हो गये थे, जिससे भारतीय फैंस को करारा झटका लगा था, लेकिन अब उन्होने दमदार वापसी की है।