एशिया कप- अगले मैच में इस दिग्गज को रोहित करेंगे टीम से बाहर?, ऋषभ पंत को मिलेगा मौका

केएल राहुल की जगह युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है, पंत को पाक के खिलाफ मैच में मौका नहीं दिया गया, इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपिंग की थी।

New Delhi, Aug 29 : टीम इंडिया ने यूएई में खेले जा रहे एशिया कप 2022 में शानदार शुरुआत की है, रविवार को दुबई में खेले गये मुकाबले में भारतीय टीम ने पाक को 5 विकेट से हरा दिया, मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, भारतीय गेंदबाजों ने उनके फैसले को सही साबित करते हुए पाकिस्तानी टीम को 147 पर ऑलआउट कर दिया, फिर 19.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

Advertisement

केएल राहुल रहे फ्लॉप
ये मुकाबला भले ही टीम इंडिया जीत गई हो, लेकिन सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का फॉर्म कप्तान के लिये चिंता का विषय बना हुआ है, राहुल पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गये, KL Rahul1 वो तेज गेंदबाज नसीम शाह की गेंद पर प्ले डाउन हो गये, राहुल इससे पहले जिम्बॉब्बे दौरे पर भी बल्ले से फीके रहे थे।

Advertisement

3 मैचों में 31 रन
जिम्बॉब्बे दौरे पर खेले गये तीन वनडे मैचों की सीरीज में केएल राहुल सिर्फ 31 रन ही बना पाये थे, हालांकि ये वनडे सीरीज थी, 3 में से 2 मुकाबलों में उन्हें बल्लेबाजी का मौका मिला, लेकिन उन्होने मौके को गंवा दिया, KL Rahul 6 आपको बता दें कि राहुल इस मुकाबले से पहले चोटिल थे, 2 महीने बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है। जिम्बॉब्बे फिर पाक के खिलाफ मैच में फ्लाप होने के बाद राहुल के टीम में बने रहे पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं, एशिया कप में भारत को अब अगला मैच हांग कांग से खेलना है, ये मुकाबला 31 अगस्त को होगा, राहुल के फॉर्म को देखते हुए कप्तान रोहित इस मुकाबले में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर कर सकते हैं।

Advertisement

पंत की हो सकती है वापसी
केएल राहुल की जगह युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है, पंत को पाक के खिलाफ मैच में मौका नहीं दिया गया, इस मुकाबले में दिनेश कार्तिक ने विकेटकीपिंग की थी, ऋषभ को बाहर रखने पर रोहित के फैसले पर सवाल उठने लगे थे, pant kartik ऋषभ पंत अच्छे फॉर्म में हैं, ऐसे में उन्हें टीम से बाहर रखने पर कई क्रिकेट समीक्षक समेत फैंस ने सवाल खड़े किये थे। पिछले एक-दो साल में पंत ने कई मौकों पर खुद को साबित किया है, ऐसे में उन्हें मौका नहीं मिलना हैरान करना वाला था, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि ऋषभ का प्लेइंग इलेवन में ना होना चौंकाने वाला था, शायद उनको कोई दिक्कत होगी, नहीं तो आप उन्हें बाहर नहीं कर सकते, वहीं पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि टी-20 में पंत ने अभी तक चौंकाने वाला प्रदर्शन नहीं किया है, वहीं दिनेश कार्तिक लगातार अपने प्रदर्शन से ध्यान खींच रहे हैं।