महीने भर के भीतर नीतीश सरकार का पहला विकेट गिरा, नाराज मंत्री ने भेजा इस्तीफा

नीतीश कुमार ने भी कार्तिक मास्टर का इस्तीफा मंजूर करते हुए राज्यपाल फागू चौहान को अपनी सिफारिश भेज दी है।

New Delhi, Sep 01 : बिहार के नीतीश सरकार में मंत्री कार्तिकेय सिंह ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है, दरअसल सीएम नीतीश कुमार ने उनसे कानून मंत्रालय छीनकर गन्ना उद्योग मंत्री बना दिया था, बताया जा रहा है कि कार्तिक मास्टर इसी बात से नाराज थे, उन्होने नाराजगी जताते हुए अपना इस्तीफा सीएम नीतीश कुमार को भेज दिया।

Advertisement

आपराधिक रिकॉर्ड
नीतीश कुमार ने भी कार्तिक मास्टर का इस्तीफा मंजूर करते हुए राज्यपाल फागू चौहान को अपनी सिफारिश भेज दी है, आपको बता दें कि कार्तिक मास्टर बाहुबली विधायक अनंत सिंह के खासमखास हैं, उनके मंत्री बनाये जाने पर भी विवाद हुआ था, उन पर कुछ आपराधिक केस भी हैं, जिसके बाद कानून मंत्री बनाये जाने के बाद तब विपक्ष ने खूब सवाल खड़े किये थे। कहा जा रहा है कि इसी वजह से नीतीश ने उनका मंत्रालय बदला, नाराज होकर कार्तिक सिंह ने इस्तीफा ही दे दिया।

Advertisement

पहला विकेट गिरा
महागठबंधन सरकार बनने के एक महीने के भीतर ही मंत्री का इस्तीफा होने पर बीजेपी ने तंज कसा है, Nitish kumar1 पूर्व डिप्टी सीएम तथा बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि अभी एक विकेट गिरा है, आगे और गिरेंगे। आपको बता दें कि कार्तिक मास्टर पर किडनैपिंग का केस है, इसी बात को लेकर विपक्ष सरकार पर हमलावर थी।

Advertisement

अनंत के खासमखास
कार्तिक मास्टर उर्फ कार्तिकेय सिंह मोकामा विधानसभा के शिवनार के रहने वाले हैं, हाल ही में उन्होने पटना एमएलसी क्षेत्र से जीत हासिल की है, वो बाहुबली विधायक अनंत सिंह के सबसे खास लोगों में शामिल हैं, कहा जाता है कि साल 2005 से ही कार्तिक मास्टर छोटे सरकार के साथ हैं, वो हर सुख-दुख में उनके साथ रहे, जब अनंत सिंह जदयू में थे, तो वो भी जदयू में थे, फिर निर्दलीय हुए, तब भी साथ थे, इसके बाद राजद में आये, तो उनके साथ राजद में भी आ गये, अनंत सिंह के करीबी होने की वजह से उन्हें कई तरह की परेशानियां भी झेलनी पड़ी, वो तत्कालीन जदयू-बीजेपी सरकार पर कई तरह के आरोप भी लगाते रहे, हालांकि फिर नीतीश राजद के साथ आ गये, जिसके बाद तेजस्वी के कहने पर उन्हें मंत्री बनाया गया, लेकिन अब उन्होने खुद ही इस्तीफा दे दिया है।