ममता बनर्जी के बयान से तिलमिला गया पूरा विपक्ष, RSS के लिये कही थी ऐसी बात

टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि आरएसएस पहले इतना बुरा नहीं था, मैं नहीं मानती कि वो बुरे हैं, आरएसएस में अच्छे लोग हैं, वो बीजेपी को समर्थन नहीं करते हैं।

New Delhi, Sep 02 : टीएमसी सुप्रीमो तथा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने हाल ही में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को लेकर एक बयान देकर राजनीतिक पंडितों को चौंका दिया है, उन्होने परोक्ष रुप से इस संगठन की तारीफ करते हुए कहा कि आरएसएस में सभी बुरे नहीं हैं, उनके इस बयान के बाद कांग्रेस से लेकर सीपीआई(एम) और ओवैसी की पार्टी ने उन पर तंज कसा है, उन्हें अवसरवादी नेता कहा है।

Advertisement

क्या कहा
बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि आरएसएस पहले इतना बुरा नहीं था, मैं नहीं मानती कि वो बुरे हैं, आरएसएस में अच्छे लोग हैं, वो बीजेपी को समर्थन नहीं करते हैं। Mamata banerjee2 ममता बनर्जी के इस बयान के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने उन पर तेज हमला बोला है, उन्होने कहा कि 2003 में भी उन्होने आरएसएस को देशभक्त कहा था, बदले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने उन्हें दुर्गा कहा था।

Advertisement

टीएमसी के मुस्लिम नेता करेंगे ममता की तारीफ
ओवैसी की पार्टी पिछले पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में मुस्लिम बहुल निर्वाचन क्षेत्रों में भी एक भी सीट नहीं जीत सकी थी, तब ओवैसी ने टीएमसी और बीजेपी के खिलाफ चुनाव लड़ा था, Asad Owaisi आरएसएस पर निशाना साधते हुए ओवैसी ने कहा कि वो हिंदू राष्ट्र चाहते हैं, उन्होने कहा कि ममता बनर्जी ने गुजरात दंगों के बाद संसद में बीजेपी सरकार का बचाव किया था, एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि उम्मीद है कि टीएमसी के मुस्लिम चेहरे उनकी ईमानदारी और निरंतरता के लिये उनकी प्रशंसा करेंगे।

Advertisement

कांग्रेस ने भी खोला मोर्चा
पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने कहा ये पहली बार नहीं है, जब ममता बनर्जी ने आरएसएस की तारीफ की है, ओवैसी की टिप्पणी को दोहराते हुए उन्होने कहा, ममता बनर्जी ने आरएसएस के एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में भाग लिया था, जिसमें उन्होने तत्कालीन वाम मोर्चा सरकार को गिराने के लिये समर्थन मांगा था, इससे पहले भी ममता ने उस संघ के प्रति आभार व्यक्ति किया था, जिसे बीजेपी का वैचारिक जनक माना जाता है।