न्यूज एंकर सौरव द्विवेदी जीवन परिचय, प्यार, शादी, सैलरी जानिये सबकुछ

सौरव द्विवेदी ने जेएनयू में पढाई के दौरान ही कॉलेज में पढने वाली गुंजन से शादी की है, दोनों ने लंबे समय तक डेट करने के बाद साल 2010 में सात फेरे लिये।

New Delhi, Sep 05 : सौरव द्विवेदी किसी परिचय के मोहताज नहीं है, सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी फैन फॉलोइंग है, हालांकि कई बार वो ट्रोलर्स के निशाने पर भी रहते हैं, सौरव के वीडियोज आये दिन सोशल मीडिया पर वायरल होते रहते हैं, द लल्लनटॉप के संपादक के बारे में आइये आपको बताते हैं, उनकी निजी जिंदगी से रुबरु करवाते हैं।

Advertisement

यूपी में जन्म
सौरव द्विवेदी का जन्म 22 अप्रैल 1983 को यूपी के जालौन में हुआ, उनकी शुरुआती पढाई-लिखाई भी वहीं से हुई है, उरई से कॉलेज करने के बाद वो दिल्ली के चर्चित जेएनयू पहुंचे, फिर आईआईएमसी से पत्रकारिता में डिप्लोमा किया। उनकी शैक्षणिक योग्यता की बात करें, तो उन्होने हिंदी में मास्टर्स किया है, हिंदी साहित्य और मीडिया में एमफिल।

Advertisement

प्रेम विवाह
सौरव ने जेएनयू में पढाई के दौरान ही कॉलेज में पढने वाली गुंजन से शादी की है, दोनों ने लंबे समय तक डेट करने के बाद साल 2010 में सात फेरे लिये, गुंजन आर्मी परिवार से नाता रखती हैं, उनके पिता फौज में थे। सौरव के पिता का नाम रविकांत द्विवेदी है, जो रिटायर्ड टीचर हैं, तथा बीजेपी के सदस्य भी हैं।

Advertisement

लल्लनटॉप के संस्थापक संपादक
सौरव द्विवेदी एक चर्चित पत्रकार तथा इंडिया टुडे समूह के स्वामित्व वाले हिंदी भाषा के वेब मीडिया पोर्टल द लल्लनटॉप के संस्थापक संपादक हैं, उनके वाकपटु होने की वजह से जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। सौरव अपने बोलने के तरीके की वजह से लोगों के बीच फेमस हो चुके हैं।

करियर
सौरव के करियर की बात करें, तो मार्च 2007 में उन्होने ट्रेनी के रुप में स्टार न्यूज से अपने करियर की शुरुआत की थी, इसके बाद लाइव इंडिया में रिपोर्टर के तौर पर जुड़े, फिर एनबीटी और दैनिक भास्कर में भी काम किया, जून 2013 में वो इंडिया टुडे समूह पहुंचे, वहां उनकी अगुवाई में द लल्लनटॉप की शुरुआत की गई, देखते ही देखते ये वेंचर काफी सफल हो गया, गांव-गांव तक इसकी पहुंच हो गई, सौरव की सैलरी की बात की जाए, तो उन्हें करीब तीन लाख रुपये महीना सैलरी मिलती है।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)

Read Also- आलोचकों के निशाने पर रुबिका लियाकत, एंकर के साथ वायरल की जा रही तस्वीर