कैंपा के बाद अब इस कंपनी पर बड़ा दांव लगा सकते हैं मुकेश अंबानी, जानिये पूरा प्लान?

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने हाल ही में सॉफ्ट ड्रिंक सेगमेंट में बड़ा दांव लगाया है, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने नई दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंक्स समूह से घरेलू सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड कैंपा खरीदा है।

New Delhi, Sep 09 : मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस रिटेल एक बड़ा दांव खेलने की तैयारी में है, कंपनी इंदौर स्थित आकाश नमकीन प्राइवेट लिमिटेड का अधिग्रहण कर सकती है, साथ ही कंपनी कार्बोनेटेड पेय ब्रांड बिग कोला के निर्माता एजेई इंडिया लिमिटेड के साथ एक संयुक्त कारोबार समझौता कर सकती है।

Advertisement

हाल ही में एक बड़ी डील
आपको बता दें कि मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने हाल ही में सॉफ्ट ड्रिंक सेगमेंट में बड़ा दांव लगाया है, रिलायंस इंडस्ट्रीज ने नई दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंक्स समूह से घरेलू सॉफ्ट ड्रिंक ब्रांड कैंपा खरीदा है,  अब कैंपा को तीन नये फ्लेवर्स में दिवाली तक देशभर में री-लांच करने की तैयारी है, इस आइकॉनिक कैंपा कोला वर्जन के अलावा लेमन और ऑरेंज फ्लेवर में आएगा, ब्रांड को रिलायंस रिटेल के खुद के स्टोर्स तथा लोकल किराना दुकानों के जरिये बेचा जाएगा, कैंपा ब्रांड को खरीदने की डील करीब 22 करोड़ रुपये में हुई है।

Advertisement

क्या है कंपनी की योजना
कंपनी की योजनाओं से वाकिफ 2 लोगों ने कहा कि ये भारत में आधुनिक तथा सामान्य व्यापार में अपने परिचालन का विस्तार करने में मदद करने के लिये कई क्षेत्रीय और स्थानीय ब्रांडों के साथ भी बातचीत कर रही है, Mukesh ambani पेरू स्थित एजेई समूह पुणे में अपने स्थानीय मुख्यालय से अपना भारत व्यवसाय संचालित करता है, इसके पोर्टफोलिया में बिग कोला, बिग ऑरेंज, एनर्जी ड्रिंक वोल्ट और बेवरेज ब्रांड सीफ्रूट शामिल है। आपको बता दें कि रिलायंस मौजूदा मैन्यूफैक्चरिंग तथा डिलिवरी कैपिसिटी को भुनाने के लिये कंपनी के साथ एक संयुक्त उद्यम बनाने पर विचार कर रही है।

Advertisement

आकाश नमकीन का कारोबार
आकाश नमकीन की स्थापना साल 1936 में हुई थी, कंपनी रतलामी सेव, चिवड़ा, और भेल जैसे नमकीन बनाती है, बेसन के लड्डू, गुलाब जामुन और सोन पापड़ी समेत पारंपरिक मिठाइयों को पैक करती है।