टी-20 विश्वकप से बाहर रविन्द्र जडेजा से नाखुश है BCCI, गैर-जिम्मेदार रवैया

रविन्द्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी थी, वो एशिया कप के पहले दो मैच पाक और हांगकांग से खेलने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गये, जिसके बाद जडेजा के घुटने की सर्जरी सफल रही है।

New Delhi, Sep 10 : स्टार ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा के घुटने की चोट ने टीम संयोजन बिगाड़ दिया, जिससे बीसीसीआई काफी परेशान है, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि जडेजा इसी चोट के चलते अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्वकप से भी बाहर हो गये हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से दावा किया गया है कि बीसीसीआई ने कहा कि हम जडेजा की चोट से खुश नहीं हैं, उन्हें जोखिम भरी गतिविधियां करते समय विश्वकप को ध्यान में रखना चाहिये था, लेकिन वो जिम्मेदार नहीं थे, उन्होने ये भी नहीं सोचा कि कुछ दिन बाद विश्वकप है, हम जडेजा की इस हरकत से खुश नहीं हैं।

Advertisement

दाहिने घुटने में चोट
रविन्द्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी थी, वो एशिया कप के पहले दो मैच पाक और हांगकांग से खेलने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गये, जिसके बाद जडेजा के घुटने की सर्जरी सफल रही है, उन्होने 6 सितंबर 2022 को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिये इसकी जानकारी दी थी, टीम इंडिया का ये ऑलराउंडर जल्द ही रिहैब शुरु करेगा। जडेजा ने इंस्टाग्राम पर अपनी तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा था, सर्जरी सफल रही, मेरे साथी, बीसीसीआई, फिजियो, डॉक्टर, सहयोगी स्टाफ, तथा प्रशंसकों के समर्थन के लिये धन्यवाद, मैं जल्द ही रिहैब शुरु करुंगा, मेरी कोशिश होगी, कि जल्द से जल्द मैदान पर वापसी करूं, शुभकामनाओं के लिये सभी का धन्यवाद, आपको बता दें कि रविन्द्र जडेजा की मुंबई में बीसीसीआई के कंसल्टेंट सीनियर ऑथोपेडिक सर्जन डॉ. दिनशॉ परदीवाला की देख-रेख में सर्जरी हुई है।

Advertisement

एडवेंचर एक्टिविटी
जडेजा के टी-20 विश्वकप से बाहर होने का मुख्य कारण एडवेंचर एक्टिविटी माना जा रहा है, इसी इंजरी के कारण सर्जरी करानी पड़ी, टीओआई की रिपोर्ट के मुताबिक दुबई में भारतीय क्रिकेट टीम ने ब्रेक के दौरान कुछ एडवेंचरस एक्टिविटीज की थी, जिसमें जडेजा स्लिप होकर गिर पड़े, ये एक्टिविटी टीम इंडिया की ट्रेनिंग का हिस्सा नहीं था, इसके बाद सवाल उठे कि क्या स्की बोर्ड एक्टिविटी की जरुरत थी, क्या विश्वकप जैसे टूर्नामेंट से पहले टीम इंडिया के लिये ये एक्टिविटी करना आवश्यक था।

Advertisement

अच्छे फॉर्म में जडेजा
आपको बता दें कि चोटिल होने से पहले जडेजा का एशिया कप 2022 अच्छा गया था, पाक के खिलाफ मुकाबले में उन्होने 35 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी, साथ ही गेंदबाजी में 2 ओवरों में सिर्फ 11 रन दिये थे, Ravindra jadeja (1) हांगकांग के खिलाफ अगले मैच में उन्होने बल्लेबाजी नहीं की, लेकिन 15 रन देकर 1 विकेट हासिल किया, साथ ही शानदार फील्डिंग की थी, इतना ही नहीं 2022 अब तक जडेजा के लिये गेंद और बल्ले से शानदार रहा है, इस साल 9 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में जड्डू ने 8 पारियों में 50.25 की औसत से 201 रन बनाये हैं, इस फॉर्मेट में उनका सर्वश्रेष्ट व्यक्तिगत स्कोर नाबाद 46 है, इसके अलावा 1/15 के साथ 5 विकेट हासिल किये हैं।