न्यूज एंकर निधि वासंदानी जीवन परिचय, जानिये शिक्षा, सैलरी, पति, बच्चे, सबकुछ

निधि वासंदानी ने एक न्यूज एंकर के रुप में साल 2007 में सहारा समय से शुरुआत की, करीब दो साल यहां काम करने के बाद वो 2009 में एक न्यूज कास्टर और प्रोड्यूसर के रुप में जी बिजनेस पहुंची।

New Delhi, Sep 11 : न्यूज एंकर निधि वासंदानी धीरे-धीरे लोकप्रिय हो रही है, निधि पिछले डेढ दशक से पत्रकारिता में सक्रिय है, उनके पति बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हुए हैं, आइये आपको उनकी निजी जीवन से लेकर शिक्षा, पत्रकारिता और करियर के बारे में बताते हैं।

Advertisement

एमपी से नाता
निधि वासंदानी का जन्म मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 19 अगस्त को हुआ है, उन्होने बरकतउल्ला विश्वविद्यालय, भोपाल से पढाई की, फिर इग्नू से डिप्लोमा किया है। उनकी शादी 22 नवंबर 2011 को गौतम वासंदानी से हुई, जो सिटी बैंक में मैनेजर हैं, दोनों की एक बेटी हैं, जिनका नाम अनन्या है।

Advertisement

सहारा समय से शुरुआत
निधि वासंदानी ने एक न्यूज एंकर के रुप में साल 2007 में सहारा समय से शुरुआत की, करीब दो साल यहां काम करने के बाद वो 2009 में एक न्यूज कास्टर और प्रोड्यूसर के रुप में जी बिजनेस पहुंची। जहां उन्होने करीब पांच साल काम किया। फिर जी बिजनेस से उन्होने अपना रुख एबीपी न्यूज की ओर किया, जहां वो साल 2014 में पहुंची, इस चैनल में उन्होने कौन बनेगा मुख्यमंत्री जैसे लोकप्रिय शो की मेजबामनी खी, फिर फीफा विश्वकप भी कवर किया।

Advertisement

रिपब्लिक भारत
करीब पांच साल एबीपी में गुजारने के बाद अप्रैल 2019 में उन्होने इस्तीफा दे दिया, उनका अगला ठिकाना रिपब्लिक भारत बना, अगर सैलरी की बात करें, तो उन्हें करीब डेढ लाख रुपये महीना सैलरी मिलती है। साल 2005 में भोपाल में निधि को शिवराज सिंह चौहान ने सर्वश्रेष्ठ शास्त्रीय नर्तक (कथक) का पुरस्कार दिया था।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)