न्यूज एंकर शम्स ताहिर खान जीवन परिचय, करियर, सैलरी जानिये सबकुछ

शम्स ताहिर खान ने कई दिलचस्प और यादगार प्रोग्राम को होस्ट किया है, खासकर उनकी वाइस ओवर खूब पसंद किया जाता है।

New Delhi, Sep 11 : चर्चित भारतीय टीवी पत्रकार शम्स ताहिर खान किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं, क्राइम रिपोर्टिंग में उनकी गिनती देश के बड़े पत्रकारों में होती है, वो आजतक न्यूज चैनल में क्राइम एडिटर हैं, इसके साथ ही दिल्ली आजतक के हेड भी हैं, आइये उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें आपको बताते हैं।

Advertisement

1971 में जन्म
शम्स ताहिर खान का जन्म 11 मार्च 1971 को एक मुस्लिम परिवार में मुंबई में हुआ, उन्होने साल 1993 में जनसत्ता के साथ अपने करियर की शुरुआत की, करीब सात साल यहां काम करने के बाद साल 2000 में वो आजतक पहुंचे, पिछले करीब 22 सालों से वो यही जमे हुए हैं। उन्होने कई नये और युवा रिपोर्टरों को तैयार भी किया।

Advertisement

पारिवारिक जिंदगी
शम्स अपने निजी जीवन को लाइमलाइट से दूर ही रखना पसंद करते हैं, शम्स की पत्नी सावित्री गृहिणी है, दोनों की एक बेटी है, शम्स का कोई बेटा भी नहीं है। उनकी सैलरी की बात करें, तो आजतक न्यूज चैनल से उन्हें करीब 7 लाख रुपये महीना सैलरी मिलती है।

Advertisement

कई यादगार प्रोग्राम
शम्स ताहिर खान ने कई दिलचस्प और यादगार प्रोग्राम को होस्ट किया है, खासकर उनकी वाइस ओवर खूब पसंद किया जाता है। साल 2004 में उन्होने आजतक पर वारदात नाम से प्रोग्राम शुरु किया था, इसके साथ ही 2005 में राज, कोई लौटे दे मेरे… जैसे प्रोग्राम को भी होस्ट किया। साल 2001 में शम्स ने संसद हमले के आरोपित अफजल गुरु का इंटरव्यू किया था।

(डिस्क्लेमर- यहां दी गई जानकारियां इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारियों पर आधारित है, हम इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।)