जानिये कौन हैं विशाल बाबा, जिनके आगे हाथ जोड़े दिखे मुकेश अंबानी, तस्वीरें

जिसके साथ मुकेश अंबानी बातें करते और हाथ जोड़कर आशीर्वाद लेते नजर आये, उनका नाम गोस्वामी भूपेश कुमार है, लोग उन्हें विशाल बाबा के नाम से जानते हैं।

New Delhi, Sep 14 : रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी हाल ही में राजस्थान के राजसमंद जिले के श्रीनाथजी मंदिर दर्शन करने पहुंचे, मुकेश अंबानी के साथ राधिका मर्चेंट भी थी, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, इन तस्वीरों में मुकेश अंबानी मंदिर के महंत से बातें करते नजर आये, कुछ तस्वीरों में रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख उनके सामने हाथ जोड़े दिखे।

Advertisement

कौन हैं ये शख्स
जिसके साथ मुकेश अंबानी बातें करते और हाथ जोड़कर आशीर्वाद लेते नजर आये, उनका नाम गोस्वामी भूपेश कुमार है, लोग उन्हें विशाल बाबा के नाम से जानते हैं। विशाल बाबा श्रीनाथ मंदिर के महंत तथा तिलकायत महाराज के बेटे हैं।

Advertisement

लोगों के बीच आस्था
वल्लभ संप्रदाय के प्रधान पीठ श्रीनाथजी मंदिर के लोगों के बीच बेहद आस्था है, राजस्थान के राजपरिवार के लोग भी इस मंदिर में दर्शन के लिये आते हैं। इसके साथ ही आम लोग भी अकसर खास मौकों पर यहां दर्शन करने पहुंचते हैं।

Advertisement

21 तोपों की सलामी
आपको बता दें कि श्रीनाथ जी मंदिर भगवान श्रीकृष्ण का इकलौता ऐसा मंदिर है, जहां जन्माष्टमी पर भगवान कृष्ण को 21 तोपों की सलामी दी जाती है। जन्माष्टमी पर यहां दर्शन करने के लिये काफी लोगों की भीड़ उमड़ती है, जिससे पता चलता है कि यहां के लोगों की भगवान में कितनी आस्था है।