संजू सैमसन की जगह कौन, पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने बताया क्यों नहीं मिली विश्वकप टीम में जगह

एमएसके प्रसाद ने कहा टीम प्रबंधन संजू सैमसन को विश्वकप नहीं खिलाना चाहता है, यही वजह है कि संजू को ज्यादा मौके नहीं दिये गये।

New Delhi, Sep 15 : अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्वकप होना है, जिसके लिये बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है, बीसीसीआई ने उम्मीद के अनुसार ही खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है, लेकिन फिर भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनके टीम में ना होने की वजह से लोग चर्चा कर रहे हैं। जिसमें युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का भी नाम शामिल है, आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू को विश्वकप टीम में जगह नहीं दी गई है, इस पर पूर्व बीसीसीआई चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

किस खिलाड़ी की जगह टीम में आते संजू
एमएसके प्रसाद ने कहा टीम प्रबंधन संजू सैमसन को विश्वकप नहीं खिलाना चाहता है, यही वजह है कि संजू को ज्यादा मौके नहीं दिये गये, यदि चयन समिति की नजरों में संजू सैमसन को विश्वकप में लेना होता, तो उन्हें एशिया कप और आने वाली कुछ सीरीज में मौका देकर आजमाया जाता, लेकिन ऐसा नहीं है, मतलब साफ है कि बोर्ड की प्राथमिकता में संजू थे ही नहीं। पूर्व चयनकर्ता ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा सवाल है कि संजू सैमसन किस खिलाड़ी की जगह टीम में आएंगे, दीपक हुड्ड आपको एक्सट्रा गेंदबाजी का ऑप्शन देते हैं, वो संजू की तरह किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं, जबकि श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका और वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है, उन्हें स्टैंडबॉय रखा गया है।

Advertisement

चयन समिति के प्लान में नहीं थे संजू
उन्होने कहा अगर टीम प्रबंधन संजू सैमसन को टीम में लेना चाहता, तो एशिया कप में या उसके बाद ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में जरुर मौका देता, यदि उनका चयन नहीं हुआ है, sanju samson (1) तो इसका मतलब है कि वो प्लान में नहीं थे, मुझे लगता है कि इस विश्वकप के बाद संजू सैमसन, रवि बिश्नोई और ईशान किशन को ज्यादा मौके मिलेंगे, खासकर टी-20 में लगातार मौके मिलेंगे।

Advertisement

संजू ने आईपीएल में खेले हें 138 मैच
संजू सैमसन ने अब तक 7 वनडे और 16 टी-20 मैच खेले हैं, इस दौरान वनडे में 44 के औसत से 176 रन तथा टी-20 में 21.14 के औसत से 296 रन बनाये हैं, संजू का टी-20 में स्ट्राइक रेट 135.16 का रहा है, उन्होने आईपीएल में कुल 138 मैच खेले, जिसमें 2598 रन बनाये हैं।