पिछले 9 दिनों में धोनी के 3 स्टार खिलाड़ी ने लिया स्टार, एक तो जिगरी दोस्त

पिछले 9 दिनों के भीतर माही के तीन साथी खिलाड़ियों ने एक-एक करके संन्यास का ऐलान किया है, जिसमें एक धोनी के जिगरी दोस्त सुरेश रैना भी शामिल हैं।

New Delhi, Sep 16 : सितंबर का महीना टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के साथी खिलाड़ियों के लिये सही नहीं रहा है, पिछले 9 दिनों के भीतर माही के तीन साथी खिलाड़ियों ने एक-एक करके संन्यास का ऐलान किया है, जिसमें एक धोनी के जिगरी दोस्त सुरेश रैना भी शामिल हैं।

Advertisement

रैना का ऐलान
सबसे पहले शुरुआत सुरेश रैना ने ही की, वैसे रैना ने धोनी के साथ ही 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर लिया था, लेकिन इस बार उन्होने क्रिकेट के सभी प्रारुप और घरेलू क्रिकेट से भी रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है, suresh raina2 रैना दो साल पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आईपीएल और घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे, हालांकि पिछले आईपीएल 2022 में सुरेश रैना को किसी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा।

Advertisement

ईश्वर पांडे
रैना के बाद एमपी को पहली बार रणजी ट्रॉफी जिताने वाले स्टार तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे ने 12 सितंबर को अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया, 33 वर्षीय ईश्वर को दो बार टीम इंडिया में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड सीरीज के लिये चुना गया था, लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला। संन्यास के ऐलान के बाद तेज गेंदबाज ईश्वर ने मीडिया से कहा यदि धोनी उन्हें मौका देते, तो आज उनका करियर कुछ और होता, ईश्वर पांडे सीएसके के साथ दो आईपीएल सीजन तक जुड़े रहे। साथ ही पुणे के लिये भी आईपीएल मैच खेल चुके हैं।

Advertisement

रॉबिन उथप्पा
14 सितंबर को आईपीएल में सीएसके के लिये खेलने वाले स्टार बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने सभी तरह के क्रिकेट से रिटायरमेंट ऐलान कर दिया, उथप्पा 2007 टी-20 विश्वकप विजेता टीम के सदस्य थे, उन्होने आखिरी मैच टीम इंडिया के लिये 2015 में खेला था।  36 साल के उथप्पा ने आईपीएल के सभी 15 सीजन खेले, टूर्नामेंट में उथप्पा ने 6 टीमों के साथ क्रिकेट खेली, जिसमें सीएसके, केकेआर, मुंबई इंडियंस, पुणे, आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स शामिल है। उन्होने आईपीएल में 205 मैचों में 4952 रन बनाये।