T-20 विश्वकप के रोहित शर्मा का तगड़ा प्लान, अब इन 2 गेंदबाजों की एंट्री

मोहम्मद सिराज को जसप्रीत बुमराह की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो टी-20 मैचों के लिये टीम इंडिया में जगह दी गई है, सिराज ने भारत के लिये 5 टी-20 मैचों में 5 विकेट हासिल किये हैं।

New Delhi, Oct 01 : टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की वजह से टी-20 विश्वकप 2022 से बाहर हो गये हैं, लेकिन बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने अपडेट दिया है कि बुमराह पूरी तरह से विश्वकप से बाहर नहीं हुए हैं, लेकिन इससे पहले ही भारतीय तेज गेंदबाजी को चुस्त बनाने की प्रक्रिया शुरु कर दी है, टीम इंडिया के साथ दो अन्य तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। आइये इस बारे में जानते हैं।

Advertisement

ये 2 खिलाड़ी भी करेंगे ऑस्ट्रेलिया की यात्रा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया में मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक के रुप में शुरुआती चरण के लिये बैक-अप के रुप में कम से कम दो अतिरिक्त गेंदबाजों के साथ जा सकती है, ये खिलाड़ी उमरान मलिक और सिराज हो सकती हैं, हालांकि भारत के विश्वकप स्क्वॉड में पहले से ही मोहम्मद शमी और दीपक चाहर जैसे खिलाड़ी रिजर्व में मौजूद है।

Advertisement

सिराज को मौका
मोहम्मद सिराज को जसप्रीत बुमराह की जगह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दो टी-20 मैचों के लिये टीम इंडिया में जगह दी गई है, सिराज ने भारत के लिये 5 टी-20 मैचों में 5 विकेट हासिल किये हैं,  तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी तेज गेंदबाजी से सबका ध्यान खींचा है, उन्होने 14 मैचों में 22 विकेट हासिल किये हैं, मलिक ने आयरलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल डेब्यू भी किया था, स्पीड ही उमरान मलिक की सबसे बड़ी ताकत है।

Advertisement

ये खिलाड़ी जगह लेने का बड़ा दावेदार
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना से उबर चुके हैं, shami लेकिन उन्हें रिकवर करने में समय लगेगा, शमी की खासियत है कि वो डेथ ओवर्स में किफायती गेंदबाजी करती हैं, उन्होने टीम इंडिया के लिये 17 टी-20 मैचों में 18 विकेट हासिल किये हैं।
विश्वकप के लिये टीम इंडिया- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, अक्षर पटेल, युजवेन्द्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, और अर्शदीप सिंह।
स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।