कन्या राशि वाले प्रतिकूलताओं के लिये तैयार रहें, जानिये 3 अक्टूबर का राशिफल

मेष- आज आप सुस्त रहेंगे। शरीर में ताजगी का अभाव रहेगा। स्वभाव में उग्रता बढ़ने से आपका काम बिगड़ सकता है, इसलिए उग्रता पर अंकुश में रखना हितकर है। आफिस में उच्च अधिकारियों और महत्वपूर्ण लोगों के साथ आपको अधिक चर्चा और विवाद को टालना चाहिए। किसी धार्मिक काम से बाहर जाने की योजना बन सकती है।
वृषभ – आप जो कार्य हाथ में लेंगे, वह समय से पूरा न होने पर निराशा का अनुभव करेंगे। काम सफल होने में थोड़ा समय लगेगा। आहार में ध्यान न देने के कारण तबीयत खराब हो सकती है। कोई नया काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। प्रवास में कठिनाई आ सकती है। नौकरी या व्यवसाय में काम अधिक रहने से थकान महसूस करेंगे। आध्यात्मिक प्रवृत्तियों और योग के कारण मन की शांति प्राप्त कर सकेंगे।
मिथुन – आपके दिन की शुरुआत ताजगी और स्फूर्ति के साथ होगी। आप मित्रों और मेहमानों के साथ भोजन या पिकनिक का आनंद उठाएंगे। आप नए परिधान, आभूषण और वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। आज काफी आनंद का अनुभव करेंगे। दोस्तों में आपस में आकर्षण बढ़ेगा। समाज में आपको मान- सम्मान और लोकप्रियता मिलेगी। व्यापार में भागीदारी के काम से लाभ हो सकेगा।

Advertisement

कर्क – आप का दिन अच्छी तरह से गुजरने वाला है। घर में शांति तथा आनंद का वातावरण रहेगा। सुखमय प्रसंग बनेंगे। आप जो भी काम करेंगे, उसमें यश प्राप्त होगा। आरोग्य अच्छा रहेगा। घर में परिजनों के साथ हर्षोल्लास में समय गुजरेगा। नौकरीपेशा लोगों को नौकरी में लाभ होगा। अधीनस्थ सहकर्मियों से लाभ होगा। मित्रों से हुई भेंट से मन प्रसन्न रहेगा। शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी।
सिंह – आज आप स्वयं को शारीरिक मानसिक रूप से स्वस्थ रख सकेंगे। आपकी सृजनशीलता में अधिक निखार आएगा। लेखन और साहित्य में कुछ नई रचना कर सकेंगे। प्रियजन के साथ की मुलाकात आनंददायक रहेगी। संतान की प्रगति का समाचार आनंदित करेगा। विद्यार्थी पढ़ाई में आगे बढ़ सकेंगे। आप धार्मिक प्रवृत्तियों में भी अधिक रुचि लेंगे।
कन्या – आपको आज प्रतिकूलताओं के लिए तैयार रहना पड़ेगा। स्वास्थ्य को लेकर चिंता में रह सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव हो सकता है। मां के स्वास्थ्य का आज ध्यान रखें। विद्यार्थियों के अध्ययन के लिए समय अनुकूल नहीं है। वाहन तथा स्थायी संपत्ति से सम्बंधित कोई तकलीफ आपको हो सकती है। खर्च की भी संभावना है।

Advertisement

तुला – अभी आपका भाग्य आपके पक्ष में होने से आप कोई नया काम आसानी से शुरू कर पाएंगे। आज का दिन बहुत अनुकूल है। उचित ढंग से पैसे का निवेश करेंगे, तो निश्चित रूप से लाभ होगा। परिवार में लोगों के साथ सम्बंध बहुत प्रगाढ़ बनेंगे। आप नजदीक के धार्मिक स्थान की यात्रा कर सकेंगे। विदेश में रहने वाले मित्रों और सम्बंधियों का अच्छा समाचार प्राप्त करके आनंद अनुभव करेंगे।
वृश्चिक – आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहना चाहिए। आपके कम बोलने में ही आपकी भलाई है। ऐसा करके आप परिजनों के साथ के वाद-विवाद को टाल सकेंगे। तबियत की चिंता रहेगी। गलत चर्चा पर आपको नियंत्रण रखना पड़ेगा। विद्यार्थियों की पढ़ाई में विघ्न आ सकता है।
धनु- आज आपके तन-मन की स्वस्थता बनी रहेगी। आर्थिक लाभ प्राप्त होगा। किसी धार्मिक स्थान की यात्रा होगी। स्नेहीजन और मित्रों से मिलकर आनंद का अनुभव होगा। पारिवारिक संबंध गहरे बनेंगे। आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। आप लजीज भोजन का आनंद ले सकेंगे।

Advertisement

मकर- आज परिश्रम के अनुपात में परिणाम न मिलने पर आपको हताशा होगी। पारिवारिक वातावरण उदासीन रहेगा। स्वास्थ्य की चिंता रहा करेगी। दुर्घटना न हो, इसका ध्यान रखें। व्यावसायिक कामों में सरकारी हस्तक्षेप होगा। कानूनी मामलों में सावधानी रखें। आप समाजिक और धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे तथा उसके पीछे पैसे खर्च कर सकेंगे।
कुंभ- आज नए काम की शुरुआत होगी। नई योजना बना सकेंगे। नौकरी और व्यवसाय के लिए भी अनुकूल दिन है। शहर में मान- सम्मान बढ़ेगा। संतान की प्रगति होगी। पत्नी की तरफ से भी अच्छे समाचार प्राप्त कर सकेंगे। विवाहोत्सुक युवक- युवतियों के विवाह का योग निर्मित होगा।
मीन- आप व्यवसाय और नौकरी में प्रगति कर सकेंगे। अधिकारी आपको प्रोत्साहन देंगे, इसलिए आपको आनंद होगा। धंधे में लाभ होगा। बकाया राशि की वसूली होगी। पिता और बुजुर्गों से भी कोई लाभ मिल सकेगा। आपकी आय में वृद्धि होगी। घरेलू वातावरण सुख- शांति वाला रहेगा। आप आदर, प्रतिष्ठा तथा नौकरी में ऊंचे पद प्राप्त कर सकेंगे।

(Source- Ganesha Speaks)