रवि शास्त्री को इस बल्लेबाज में दिखती थी सचिन-सहवाग की झलक, लगातार हो रही अनदेखी

टीम इंडिया के इस क्रिकेटर का करियर सिर्फ 22 साल की उम्र में खत्म होता दिख रहा है, चयनकर्ता एक साल से लगातार इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रहे हैं।

New Delhi, Oct 03 : टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6 अक्टूबर से 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, इस सीरीज के लिये शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में भारतीय टीम के सलेक्शन में एक बड़ी चूक देखने को मिल रही है, सचिन तेंदुलकर जैसे खेलने वाले एक बल्लेबाज को इस सीरीज के लिये अनदेखा किया गया है।

Advertisement

खत्म हो रहा करियर
टीम इंडिया के इस क्रिकेटर का करियर सिर्फ 22 साल की उम्र में खत्म होता दिख रहा है, चयनकर्ता एक साल से लगातार इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर रहे हैं, हर सीरीज में ये खिलाड़ी अनदेखी का शिकार हो रहा है, prithvi shaw ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि युवा विस्फोटक ओपनर पृथ्वी शॉ है, पृथ्वी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी मौका नहीं दिया गया है।

Advertisement

खतरनाक बल्लेबाजी करता है
पृथ्वी शॉ मौजूदा समय में दुनिया के सबसे खतरनाक युवा बल्लेबाजों में से एक हैं, पृथ्वी को चयनकर्ता लगातार टीम इंडिया से बाहर रख रहे हैं, 2023 विश्वकप के बाद आने वाले सालों में टीम इंडिया को एक नये ओपनर की जरुरत होगी, prithvi shaw जो जिम्मा युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ संभाल सकते हैं, पृथ्वी के बल्ले ने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में सनसनी मचा रखी है, जिसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई पड़ रही है।

Advertisement

सचिन की तरह करते हैं बल्लेबाजी
पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी स्टाइल सहवाग और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर जैसा है, पृथ्वी की बल्लेबाजी में सचिन की झलक दिखती है, सचिन और सहवाग भी शुरुआत के ओवरों से ही तहलका मचाते थे। पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कहा भी था कि पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी में सचिन, सहवाग और लारा की झलक दिखती है। पृथ्वी टीम इंडिया के लिये तीनों प्रारुप खेल चुके हैं, लेकिन अब तीनों प्रारुप से बाहर हैं, उन्होने 5 टेस्ट मैचों में 339 रन, 6 वनडे में 189 रन और 63 आईपीएल मैचों में 1588 रन दर्ज है, टेस्ट में पृथ्वी ने एक शतक भी लगाया है।

किस्मत ने कर दिया धोखा
पृथ्वी शॉ ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया था, उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धाराशायी कर सके, हालांकि पृथ्वी अभी युवा हैं, उन्हें आगे वापसी के मौके मिलेंगे, 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में उन्हें पहला मौका मिला था, लेकिन बदकिस्मती से वो एडिलेड टेस्ट में चूक गये, ये उनका पहला ऑस्ट्रेलिया दौरा था, अंडर-19 विश्वकप में दमदार प्रदर्शन के बाद पृथ्वी को 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला था, हालांकि वो उम्मीद के मुताबिक टीम में जगह पक्की नहीं कर सके।
दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के लिये टीम- शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, और दीपक चाहर।