बी चंद्रकला- CBI के रडार पर है ये ‘लेडी सिंघम’, पति इंजीनियर तो मां इंटरप्रेन्योर, फैमिली डिटेल्स

बी चंद्रकला के पति का नाम ए रामुलू है, वो तेलंगाना के सरकारी विभाग में सीनियर इंजीनियर है, दोनों की एक बेटी है, जिनका नाम उन्होने कीर्ति मीना रखा है।

New Delhi, Oct 13 : अपने तेवर से चर्चा में बनी रहने वाली आईएएस अधिकारी बी चंद्रकला इन दिनों सीबीआई की रडार पर है, आरोप के मुताबिक उन्होने यूपी के हमीरपुर में अपनी तैनाती के दौरान मौरंग खनन के 50 पट्टों को अवैध तरीके से मंजूरी दी थी, इस मामले में बी चंद्रकला के अलावा कई लोगों पर आपराधिक साजिश, अवैध वसूली की धाराओं में मुकदमा दर्ज की गई है, अचानक लेडी सिंघम पर लगे आरोपों के बाद लोग ये जानने के लिये उत्सुक हैं कि उनके परिवार में कौन-कौन है।

Advertisement

मां इंटरप्रेन्योर
39 वर्षीय आईएएस बी चंद्रकला के पिता का नाम बी किशन है, वो रामागुंडम में फर्टिलाइजर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया में बतौर सीनियर टेक्नीशियन पद से रिटायर्ड कर्मचारी हैं, एक वेबसाइट के मुताबिक चंद्रकला की मां बी लक्ष्मी एक इंटरप्रेन्योर हैं, हालांकि उनके बारे में इंटरनेट पर ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Advertisement

2 भाई और एक छोटी बहन
चंद्रकला अपने माता-पिता की तीसरी संतान हैं, उनके दो भाई और एक छोटी बहन है, बड़े भाई बी रघुवीर डीएलआरएल, हैदराबाद में टेक्निकल ऑफिसर है, वहीं दूसरा भाई बी महावीर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, रामागुंडम में बैंकर है, छोटी बहन ब्यूटी इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है। चंद्रकला के पति का नाम ए रामुलू है, वो तेलंगाना के सरकारी विभाग में सीनियर इंजीनियर है, दोनों की एक बेटी है, जिनका नाम उन्होने कीर्ति मीना रखा है।

Advertisement

कौन ही आईएएस बी चंद्रकला
चंद्रकला का जन्म तेलंगाना के करीमनगर जिले में हुआ था, रामागुंडम में सेंट्रल स्कूल से 12वीं पास करने के बाद उन्होने हैदराबाद को कोटि वुमन्स कॉलेज से ग्रेजुएशन किया, शादी के बाद उन्होने इकोनॉमिक्स में पीजी की डिग्री हासिल की, कहा जाता है कि पति की इंस्पिरेशन और अपनी प्रतिभा के दम पर वो आईएएस अधिकारी बनी, वो 2008 बैच की यूपी कैडर की आईएएस हैं, वो कई जिलों में डीएम रह चुकी हैं।