टीम इंडिया में मौके को तरस रहा ये बल्लेबाज, औसत में रोहित-विराट से भी आगे

यशस्वी जायसवाल ने राजकोट में खेले गये मैच में मुंबई को मध्य प्रदेश के खिलाफ जीत दिलाई, एमपी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट पर 181 रन बनाये, जिसके बाद मुंबई की टीम ने 17 ओवर में ही 2 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया।

New Delhi, Oct 13 : भारत के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 में कुछ युवा तो कुछ अनुभवी क्रिकेटर अपना कमाल दिखा रहे हैं, इस सूची में 20 साल का एक बल्लेबाज भी शामिल है, इस बल्लेबाज के दम पर मुंबई ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के मुकाबले में गुरुवार को एमपी को 8 विकेट से हराया, खास बात ये है कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर में इस बल्लेबाज ने औसत में कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है।

Advertisement

अंडर-19 विश्वकप में भी शानदार प्रदर्शन
जी हां, यशस्वी जायसवाल, नाम तो आपने भी सुना होगा, ये वहीं उभरता सितारा है, जिसने टीम इंडिया को अंडर-19 विश्वकप के फाइनल तक पहुंचाया था, हालांकि भारतीय टीम विश्वकप नहीं जीत सकी, लेकिन यशस्वी ने अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया था, वो मैन ऑफ द सीरीज रहे थे, अब सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

Advertisement

मुंबई को दिलाई जीत
यशस्वी जायसवाल ने राजकोट में खेले गये मैच में मुंबई को मध्य प्रदेश के खिलाफ जीत दिलाई, एमपी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट पर 181 रन बनाये, जिसके बाद मुंबई की टीम ने 17 ओवर में ही 2 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया, यशस्वी ने 44 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चौके और 4 छक्के शामिल है। तुषार देशपांडे ने 4 ओवरों में 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किये, एमपी के लिये रजत पाटीदार ने 67 तथा वेंकटेश अय्यर ने 57 रनों का योगदान दिया।

Advertisement

शतक ज्यादा, अर्धशतक कम
यूपी में जन्मे यशस्वी जायसवाल घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिये खेलते हैं, उन्होने अब तक फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 7 मैच खेले हैं, जिसमें कुल 1015 रन बनाये हैं, इस दौरान उन्होने 265 रनों की सर्वश्रेष्ठ पारी भी खेली है, यशस्वी ने 5 शतक और 1 अर्धशतक लगाया है, यानी उनका कन्वर्जन रेट शानदार है, खास बात है कि उनका औसत 84 से भी ज्यादा है, भले ही ये अभी शुरुआती करियर है, लेकिन अभी वो औसत के मामले में विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों से भी आगे हैं।