गडकरी ने किया था चैलेंज, 1 किलो पर मिलेगा 1 हजार करोड़, सांसद ने घटाया इतना वजन

उज्जैन सांसद ने नितिन गडकरी से मुलाकात की, उन्हें इस बारे में बताया, वो इसे जानकर बेहद खुश हुए, जैसा कि उन्होने वादा किया था, उन्होने क्षेत्र के लिये 2300 करोड़ रुपये के विकास योजनाओं को मंजूरी दे दी है।

New Delhi, Oct 18 : केन्द्रीय सड़क परिवहन तथा राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया को मंच से कहा था कि अगर वो अपना 1 किलो वजन कम करेंगे, तो वो विकास के लिये 1000 करोड़ रुपये देंगे, इससे पहले उज्जैन सांसद अनिल फिरोजिया को अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास के लिये लगभग 15 किलो वजन कम किया था, गडकरी की इस चुनौती के बाद से अनिल फिरोजिया ने अब तक करीब 32 किलो वजन कम कर लिया है।

Advertisement

वजन घटना
न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक अपने वजन घटाने के तरीके के बारे में बताते हुए फिरोजिया ने कहा कि वो सुबह 5.30 बजे के करीब जगते हैं, फिर सुबह सैर पर जाते हैं, उनकी सुबह की कसरत में दौड़ना, व्यायाम और योग शामिल है, वो आयुर्वेदिक आहार चार्ट का पालन करते हैं, हल्का-फुल्का नाश्ता करते हैं, तथा दोपहर और रात के खाने में सलाद, एक कटोरी हरी सब्जियां और मिले-जुले अनाज से बनी एक रोटी खाते हैं। कभी-कभी बीच-बीच में गाजर का सूप सूखे मेवे भी लेते हैं, अनिल फिरोजिया ने कहा कि उन्होने नितिन गडकरी की चुनौती स्वीकार कर ली है, लगभग 32 किलो वजन कम कर लिया है।

Advertisement

विकास परियोजना
उज्जैन सांसद ने नितिन गडकरी से मुलाकात की, उन्हें इस बारे में बताया, वो इसे जानकर बेहद खुश हुए, जैसा कि उन्होने वादा किया था, उन्होने क्षेत्र के लिये 2300 करोड़ रुपये के विकास योजनाओं को मंजूरी दे दी है, कहा जा रहा है कि जल्द ही काम शुरु हो जाएगा।

Advertisement

क्या था मामला
इसी साल फरवरी में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने उज्जैन में एक सार्वजनिक मंच से फिरोजिया को फंड आवंटित करने के ये शर्त रखी थी, उन्होने कहा था कि nitin gadkari कभी मेरा वजन फिरोजिया से ज्यादा 135 किलो था, लेकिन अब 93 किलो है, मेरी पुरानी तस्वीर से मुझे पहचानना मुश्किल है, फिरोजिया के घटाये गये हर किलो वजन के लिये 1 हजार करोड़ रुपये आवंटित किये जाएंगे।