मकर राशि वालों के लिये पैसों की दृष्टि से अच्छा दिन, जानिये 20 अक्टूबर का राशिफल

मेष- अत्यधिक संवेदनशीलता के कारण किसी की बातें आपकी भावनाओं को चोट पहुंचा सकती हैं। माता के स्वास्थ्य के संबंध में चिंता रहेगी। स्थायी संपत्ति के संबंध में कोई निर्णय न लेना ही हितकर होगा। किसी बात का डर लगा रहेगा। विद्यार्थियों के लिए समय मिश्रित फल देने वाला है। आपके स्वाभिमान को चोट पहुंचने की संभावना है।
वृषभ – आज आपकी चिंताएं कम होंगी और उत्साह बढ़ेगा। मन प्रफुल्लित रहेगा। आज आप अधिक संवेदनशीलता और भावुकता का अनुभव करेंगे। भाई-बहनों के साथ आपके संबंध अच्छे बने रहेंगे। साहित्य में आपकी रुचि बढ़ेगी। आज आपको रुचिपूर्ण भोजन मिल सकता है। घर में परिजन विशेषकर माता के साथ तालमेल में वृद्धि होगी। प्रवास का आयोजन हो सकता है। कुंटुंबजनों तथा आर्थिक बातों पर अधिक ध्यान दें।
मिथुन – आज आपका दिन मिश्रित फलदायी होगा। आज आप थकान, चिंता एवं प्रसन्नता का मिला-जुला अनुभव करेंगे। निर्धारित काम को समय पर पूरा करने की कोशिश में लगे रहेंगे। धन के मामले में आपको नुकसान हो सकता है। मित्रों से मुलाकात का प्रसंग बन सकता है। व्यापार में उत्साह और प्रसन्नता का अनुभव होगा। नौकरीपेशा लोगों को साथियों का सहयोग मिल पाएगा। परिजनों के साथ समय आनंद में गुजरेगा।

Advertisement

कर्क- आज आपका दिन हर प्रकार से आनंदित रहेगा। तन और मन दोनों दृष्टि से आप स्वस्थ और प्रफुल्लित रहेंगे। परिजन, स्नेहीजन एवं मित्रों से सुख और आनंद की प्राप्ति होगी। उनकी ओर से उपहार मिलेंगे। प्रवास एवं खान-पान का सुंदर आयोजन करेंगे। आनंददायक प्रवास होगा। शुभ समाचार मिलेंगे। पत्नी के साथ संबंध अच्छे बने रहेंगे। वैवाहिक सुख और संतोष की अनुभूति होगी।
सिंह – आज आपको मन पर नियंत्रण रखना होगा। स्वास्थ्य से सम्बंधित विषय में आप चिंतित रहेंगे। चिंता के कारण शारीरिक, मानसिक स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। व्यर्थ के वाद-विवाद को टालें। कोर्ट-कचहरी के काम को संभालकर करें। विदेश से कोई अच्छा समाचार मिलने की संभावना है। असंयमित भाषा का प्रयोग ना करें। कन्फ्यून तुरंत दूर करने का प्रयास करें।
कन्या- आपका आज का दिन लाभदायी रहेगा। विविध क्षेत्रों से यश, कीर्ति तथा लाभ प्राप्त होगा। धन प्राप्ति के लिए आज का दिन शुभ है। मित्रों से लाभ होने के संकेत हैं। प्रियजनों के साथ मुलाकात आनंददायी रहेगी। व्यापार में आय वृद्धि होने की संभावना है। किसी रमणीय स्थल या जलाशय वाली जगह पर घूमने जाने का कार्यक्रम बन सकेगा। संतान से शुभ समाचार मिलेंगे। दांपत्यजीवन में सुख एवं संतोष की अनुभूति करेंगे। लाभ मिलेगा। ऑफिस के काम से यात्रा का आयोजन हो सकता है। गृहस्थ जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।

Advertisement

तुला – आज का दिन शुभफलदायी है। आपके घर तथा कार्यालय में अनुकूल वातावरण रहेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति के अवसर मिलेंगे। पारिवारिक जीवन में हर्षोल्लास का वातावरण रहेगा। गृहस्थ जीवन में माधुर्य छाया रहेगा। अधिकारियों से प्रोत्साहन मिलेगा। माता से लाभ होगा। उत्तम वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी। सहकर्मियों का साथ मिलेगा।
वृश्चिक- आज आप शारीरिक थकान, आलस्य और मानसिक चिंता की अनुभूति करेंगे। व्यापार में बाधा खड़ी होगी। संतान से मतभेद रहेगा। उनके स्वास्थ्य की चिंता रहेगी। आज विरोधियों से वाद-विवाद न करें। अनावश्यक खर्च बढ़ेगा। अधिकारियों का व्यवहार नकारात्मक रहेगा। आज आप कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें। सरकारी कामों में विलंब होगा।
धनु- आज के दिन आपको अत्यंत सावधानी से रहने की सलाह दी जाती है। आज कोई भी नए काम एवं बीमारियों का उपचार शुरू ना करें। अत्यंत संवेदनशीलता के कारण आपकी मानसिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी। पानी से संभलकर चलें। भाषा पर संयम रखें। नेगेटिव कामों से दूर रहें। अनैतिक कामों और सरकार-विरोधी प्रवृत्तियों से दूर रहें। स्वास्थ्य के मामले में संभलकर रहें।

Advertisement

मकर- आज का दिन पैसों की दृष्टि से बहुत अच्छा रहेगा। व्यापार वृद्धि के योग हैं। इसके अलावा दलाली, ब्याज, कमिशन से मिलनेवाले पैसों से धन में वृद्धि होगी। प्रेमियों के लिए भी अाज का दिन बेहतर है। विजातीय आकर्षण रहेगा। सुंदर भोजन, वस्त्र परिधान एवं वाहन सुख प्राप्त होगा।
कुंभ- काम की सफलता के लिए आज शुभ दिन है। आज किए गए कामों की वजह से आप खुश रहेंगे। परिजनों के साथ वक्त अच्छा गुजरेगा। घर का वातावरण अच्छा रहेगा। तन-मन से प्रफुल्लित रहेंगे। आज का दिन भावनाशील विचारों का है। नौकरी में सहकर्मियों का साथ मिलने से मन खुश रहेगा। काम के सम्बंध में धन का व्यय होगा।
मीन- आज आप काल्पनिक दुनिया में सैर करेंगे। विद्यार्थियों के लिए आगे आने वाले दिन अच्छे है। आज से ही इसके लिए मेहनत शुरू कर सकते हैं। शादीशुदा लोगों के बीच प्रेम बना रहेगा। दोपहर के बाद स्वभाव में संयम रखें। किसी बात को लेकर ज्यादा आवेश में ना आएं।

(Source- Ganesha Speaks)