हरभजन सिंह ने चुनी पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, इन दो दिग्गजों को जगह नहीं

हरभजन सिंह ने इस दौरान अश्विन को टीम में ना चुनने का कारण भी बताया, उन्होने कहा कि टी-20 क्रिकेट में भारत उनकी बल्लेबाजी पर ज्यादा भरोसा नहीं कर सकता।

New Delhi, Oct 20 : टी-20 विश्वकप 2022 में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी, इस महामुकाबले से पहले क्रिकेट पंडित तथा पूर्व दिग्गज क्रिकेटर भारत के प्लेइंग इलेवन तथा सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस पर बात कर रहे हैं, ऐसे में पूर्व स्पिनर हरभजन सिंह ने भी पाक के खिलाफ पहले मैच के लिये भारतीय प्लेइंग इलेवन चुना है, उन्होने अपनी प्लेइंग इलेवन में ना तो ऋषभ पंत को जगह दी है और ना ही आर अश्विन को, वहीं तेज गेंदबाजी अटैक में मोहम्मद शमी तथा भुवनेश्वर कुमार के साथ अर्शदीप सिंह को चुना है, हरभजन ने हर्षल पटेल को भी पाक के खिलाफ मैच में प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है।

Advertisement

प्लेइंग इलेवन
स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए हरभजन सिंह ने अपनी प्लेइंग इलेवन चुनते हुए कहा, मुझे लगता है कि टीम सीधी-सीधी है, मुझे लगता है कि रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, harbhajan-singh हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, और अक्षर पटेल टीम में होंगे, साथ ही युजी चहल भी खेलेंगे, इसके बाद अर्शदीप, भुवनेश्वर और शमी टीम का हिस्सा होंगे।

Advertisement

अश्विन को जगह नहीं
हरभजन सिंह ने इस दौरान अश्विन को टीम में ना चुनने का कारण भी बताया, उन्होने कहा कि टी-20 क्रिकेट में भारत उनकी बल्लेबाजी पर ज्यादा भरोसा नहीं कर सकता, वहीं अक्षर पटेल गेंदबाजी के साथ ही बल्लेबाजी में भी योगदान दे सके हैं। ashwin भज्जी ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि अश्विन को मौका मिलेगा, क्योंकि अक्षर पटेल की मौजूदगी से बल्लेबाजी थोड़ी लंबी दिखती है, अगर अक्षर पटेल नहीं खेलते हैं, तो आप टी-20 में अश्विन की बल्लेबाजी पर इतना निर्भर नहीं रह सकते, वो सबसे लंबे प्रारुप के दिग्गज खिलाड़ी हैं।

Advertisement

शमी की भी तारीफ
हरभजन सिंह ने इसके अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भी जमकर तारीफ की, शमी को जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के रुप में टीम में चुना गया है, बुमराह पीठ की चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हुए हैं, shami भज्जी का कहना है कि बुमराह की गैरमौजूदगी में शमी की जिम्मेदारी बढ जाएगी। उन्होने कहा कि शमी का फिट होना भारतीय टीम के लिये अच्छा संकेत है, वो जिस तरह के गेंदबाज हैं, अनुभव बड़े मंच पर बेहद मायने रखता है, बुमराह के ना होने से शमी का रोल और भी बड़ा हो जाता है, हमें उम्मीद है कि वो उन उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।