सहवाग लव स्टोरी- प्यार पाने के लिये काफी पापड़ बेलने पड़े, बीजेपी नेता के घर से हुई थी शादी

2004 में वीरेन्द्र सहवाग और आरती की शादी हुई, दोनों की शादी को 18 साल बीत चुके हैं, दोनों के दो बच्चे आर्यवीर और वेदांत हैं, खास बात ये है कि सहवाग की शादी बीजेपी के कद्दावर नेता अरुण जेटली के सरकारी बंगले से हुई थी।

New Delhi, Oct 20 : टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं, वीरु ने अपने रिश्तेदार की एक लड़की से शादी की है, दोनों की शादी भी काफी धूम-धाम से हुई थी, आज सहवाग के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी लव स्टोरी के बारे में बताते हैं, कहा जाता है कि 7 साल की उम्र में ही सहवाग ने आरती अहलावत को पसंद कर लिया था।

Advertisement

शादी से पहले ये था रिश्ता
वीरेन्द्र सहवाग अपनी पत्नी आरती अहलावत से पहली बार तब मिले, जब वो 7 साल के थे, आरती की बुआ की शादी सहवाग के कजिन से हुई थी, इस वजह से दोनों परिवार रिश्ते में हैं, आरती की बड़ी बहन ने एक इंटरव्यू में बताया था कि सहवाग और आरती की लव मैरिज है, हमारी बुआ (पापा की बहन) की शादी सहवाग फैमिली में उनके कजिन से हुई है, इस शादी के बाद वीरु और हमारी बुआ के बीच देवर-भाभी का रिश्ता था।

Advertisement

वीरु-आरती के 2 बच्चे
2004 में वीरेन्द्र सहवाग और आरती की शादी हुई, दोनों की शादी को 18 साल बीत चुके हैं, दोनों के दो बच्चे आर्यवीर और वेदांत हैं, खास बात ये है कि सहवाग की शादी बीजेपी के कद्दावर नेता अरुण जेटली के सरकारी बंगले से हुई थी, 2002 में सहवाग ने मजाक में आरती से शादी के लिये कहा, आरती ने गंभीरता के साथ हां कर दिया, ये बात खुद वीरु ने इंटरव्यू में बताई थी।

Advertisement

प्यार पाने के लिये बेलने पड़े पापड़
शादी के लिये वीरेन्द्र सहवाग तैयार थे, आरती भी राजी थी, लेकिन सहवाग को अपने परिवार को मनाने में काफी समय लग गया, एक इंटरव्यू में वीरु ने बताया कि हमारे परिवार में क्लोज रिश्तेदारी में शादियां नहीं होती, हमारी शादी के लिये भी पैरेंट्स तैयार नहीं थे, थोड़ा वक्त लगा, लेकिन वो शादी के लिये तैयार हो गये, उनके लिये इस शादी को रजामंदी देना काफी कठिन रहा। आरती ने बताया कि हमारे घर में कई ऐसे लोग थे, जो इस शादी से खुश नहीं थे, ऐसा नहीं था कि वो सिर्फ मेरे घर के ही लोग थे, वीरु के परिवार में भी कुछ ऐसे लोग थे, जो नाराज थे, लेकिन हम दोनों के आगे परिवार वालों ने हार मान ली, अप्रैल 2004 में दोनों ने सात फेरे लिये।