फिर हो गया साबित, विराट कोहली ही हैं सबसे बड़े मैचविनर, भारत की पटखनी से पाक पस्त

दायें हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने पाक के खिलाफ 53 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल थे, विराट की इस पारी की बदौलत भारत ने पाक को 4 विकेट से हराया।

New Delhi, Oct 23 : टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बार फिर से दुनिया को बता दिया है कि वो आधुनिक क्रिकेट में दुनिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं, विराट ने पाक के खिलाफ टी-20 विश्वकप 2022 के भारतीय टीम के आगाज मैच में ऐसी बल्लेबाजी की, जिसने दुनिया को उनका मुरीद बना दिया है, उनके आलोचक भी उनकी इस पारी की तारीफ कर रहे हैं।

Advertisement

53 गेंदों में 52 रनों की पारी
दायें हाथ के बल्लेबाज विराट कोहली ने पाक के खिलाफ 53 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 4 छक्के शामिल थे, विराट की इस पारी की बदौलत भारत ने पाक को 4 विकेट से हराया, पिछले साल टी-20 विश्वकप में मिली हार का बदला पूरा किया, टी-20 विश्वकप 2021 के लीग मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने भारत को 10 विकेट से हराया था।

Advertisement

मैच की बात
मुकाबले की बात करें, तो टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया, shami (1) पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाये, जिसमें इफ्तिखार अहमद तथा शान मसूद ने पचासा लगाया, वहीं भारत की ओर से हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह ने 3-3 विकेट हासिल किये।

Advertisement

4 पर 31
लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही, Hardik Pandya भारतीय टीम ने 31 पर ही 4 विकेट गंवा दिये थे, इसके बाद विराट कोहली ने हार्दिक पंड्या के साथ 113 रनों की साझेदारी की, फिर अंतिम के ओवरों में ताबड़तोड़ शॉट लगाये, हालांकि विनिंग शॉट अश्विन के बल्ले से निकला, उन्होने चौका लगाकर टीम को जीत दिलाया।