पाकिस्तान का आज टी-20 विश्वकप में खत्म हो जाएगा खेल?, इस टीम के सामने अग्निपरीक्षा

टी-20 विश्वकप में आज 27 अक्टूबर को 6 टीमों के बीच कुल 3 मैच खेले जाने हैं, पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की भिड़ंत बांग्लादेश से होगी, वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया और नीदरलैंड आमने-सामने होंगे।

New Delhi, Oct 27 : पाकिस्तान का टी-20 विश्वकप में शुरुआत हार के साथ हुआ, उसे खिताब का दावेदार माना जा रहा था,  लेकिन टीम इंडिया ने मेलबर्न में 4 विकेट से हराया, अब उसके सामने जिम्बॉब्बे की चुनौती है, अगर बाबर आजम की टीम को जिम्बॉब्बे से शिकस्त झेलनी पड़ी, तो उसका सेमीफाइनल में पहुंचने की राह मुश्किल हो जाएगी, जिम्बॉब्बे ने ग्रुप बी में 3 में से 2 मैच जीतकर सुपर 12 के लिये क्वालिफाई किया था।

Advertisement

बाबर आजम को चाहिये जीत
टी-20 विश्वकप में आज 27 अक्टूबर को 6 टीमों के बीच कुल 3 मैच खेले जाने हैं, पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका की भिड़ंत बांग्लादेश से होगी, वहीं दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया और नीदरलैंड आमने-सामने होंगे, pak 1 दिन का आखिरी मैच पर्थ में पाकिस्तान और जिम्बॉब्बे के बीच होना है, पाकिस्तानी टीम को अगर सेमीफाइनल में पहुंचना है, तो उन्हें ये मैच जीतना होगा, बाबर आजम भी इस बात को बखूबी जानते होंगे।

Advertisement

हारे तो मुश्किल राह
जिम्बॉब्बे के खिलाफ अगर पाकिस्तानी टीम हारती है, तो उसके लिये सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो सकता है, दरअसल ग्रुप 2 में पाकिस्तान के साथ भारत, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश है, जिम्बॉब्बे और नीदरलैंड ने भी सुपर-12 के लिये क्वालिफाई किया है।

Advertisement

अंक तालिका की स्थिति
भारत और बांग्लादेश ने अपने-अपने मुकाबले जीते हैं, उसके 2-2 अंक हैं, Ind vs pak खास बात ये है कि बांग्लादेश का नेट रन रेट फिलहाल भारत से भी बेहतर है, उसने नीदरलैंड को हराया था, दक्षिण अफ्रीका, जिम्बॉब्बे के 1-1 अंक हैं, जो ग्रुप में क्रमशः 3 और 4 नंबर पर हैं, पाकिस्तान नंबर 5 पर है, ऐसे में एक और हार उसके लिये मुश्किलें खड़ी कर सकती है।