17 में प्यार, 25 में तलाक, एकदम अलग है एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी की कहानी

अदिति राव हैदरी का जन्म हैदराबाद में 28 अक्टूबर 1986 को हुआ था, उनके पिता बोहरा मुस्लिम थे, तो मां हिंदू, मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी और जे रामेश्वर राव के खानदान से अदिति ताल्लुक रखती थी।

New Delhi, Oct 28 : अदिति राव हैदरी फिल्म इंडस्ट्री में किसी परिचय की मोहताज नहीं है, हिंदी और तमिल सिनेमा में अदिति ने कई फिल्में की है, अपने अलग लुक के कारण वो फिल्मों में जुदा नजर आती हैं, निजी जीवन को लेकर भी अदिति खूब चर्चा में रही है, आइये उनके जन्मदिन पर उनके बारे में जानते हैं।

Advertisement

हैदराबाद में जन्म
अदिति राव हैदरी का जन्म हैदराबाद में 28 अक्टूबर 1986 को हुआ था, उनके पिता बोहरा मुस्लिम थे, तो मां हिंदू, मोहम्मद सालेह अकबर हैदरी और जे रामेश्वर राव के खानदान से अदिति ताल्लुक रखती थी। अदिति को शुरु ही डांस के बेहद शौक था, उन्होने भरतनाट्यम डांसर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी, 11 साल की उम्र से ही वो डांस कर रही है।

Advertisement

बॉलीवुड में पहचान
अदिति ने साउथ की कई फिल्मों में काम करने के बाद राकेश ओम प्रकाश मेहरा की फिल्म दिल्ली-6 में 2009 में काम किया, इसी फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड में पहचान दिलाई, जिसके बाद उन्होने कई हिंदी फिल्मों में काम किया। धोबी घाट, ये साली जिंदगी, रॉकस्टार, लंदन, पेरिस, न्यूयॉर्क, जैसी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुकी हैं।

Advertisement

17 की उम्र में शादी
अदिति राव हैदरी अपनी निजी जीवन को लेकर भी खूब चर्चा में रही है, कहा जाता है कि  जब वो 17 साल की थी, तो वकील सत्यदीप मिश्रा से प्यार हो गया, 21 की उम्र में उन्होने शादी कर ली, हालांकि ये रिश्ता ज्यादा चल नहीं सका, 25 की उम्र में दोनों ने तलाक ले लिया, जब अदिति फिल्मों में आई, तो उन्होने अपनी शादी की बात सबसे छिपाकर रखी थी।