मेडिकल की पढाई छोड़ यू-ट्यूबर बना युवक, 29 साल की उम्र में बन गया करोड़पति

यू-ट्यूबर चार्ली चांग की कहानी बिल्कुल फिल्मी है, मेडिकल की पढाई में नाकाम होने के बाद कई तरह के बिजनेस में हाथ आजमाया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

New Delhi, Oct 29 : दुनिया भर में कोरोना ने पिछले दो सालों में भारी तबाही मचाई है, इस दौरान कई लोगों की नौकरी चली गई, बिजनेस चौपट हो गया, लेकिन इस महामारी ने कई लोगों की जिंदगी भी बदल दी, अमेरिका में एक शख्स कोरोना काल में सिर्फ 29 साल की उम्र में करोड़पति बन गया, चार्ली चांग नाम के इस युवक के वीडियोज यू-ट्यूब पर इतने पॉपुलर हुए, कि इससे उनको करोड़ों में कमाई होने लगी।

Advertisement

फिल्मी कहानी
यू-ट्यूबर चार्ली चांग की कहानी बिल्कुल फिल्मी है, मेडिकल की पढाई में नाकाम होने के बाद कई तरह के बिजनेस में हाथ आजमाया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली, फिर चार्ली ने यू-ट्यूब पर अपने वीडियो पोस्ट करना शुरु किया, देखते ही देखते उनके हर वीडियो पर अच्छे व्यूज मिलने लगे।

Advertisement

मेडिकल की पढाई छोड़ दूसरे कामों में हाथ
चार्ली डॉक्टर के तौर पर अपना करियर बनाना चाहते थे, लेकिन 15 से ज्यादा मेडिकल कॉलेज ने उनका दाखिला नहीं लिया, जिसके बाद 2014 में चार्ली ने कॉलेज छोड़ दिया, कैलिफोर्निया के रहने वाले चांग फिर 5 साल तक आसपास के इलाके में ट्यूशन पढाना शुरु किया, साथ ही मॉडलिंग भी की, अपना खुद का बिजनेस शुरु किया। लेकिन चार्ली इन सबसे होने वाली कमाई से संतुष्ट नहीं था, फिर उसने अपना ध्यान यू-ट्यूब पर लगाया, यहीं से चार्ली के करोड़पति बनने के सफर की शुरुआत हुई, वो रोजाना यू-ट्यूब पर वीडियो पोस्ट करने लगा, उन पर अच्छे व्यूज मिलने लगे।

Advertisement

कोरोना के दौरान वायरल वीडियो
2020 में कोरोना महामारी के दौरान अमेरिका में चार्ली के वीडियो तथा विचारों ने धूम मचा दी, क्योंकि यूजर्स ने उसके आर्थिक पैकेज से जुड़े कंटेंट पर बने वीडियो को देखना पसंद करना शुरु कर दिया। चार्ली ने सीएनबीसी को बताया कि जब मेरे वीडियो वायरल हुए, तो मैंने अपने चैनल को और ज्यादा कमाई करने के लिये यू-ट्यूब एडसेंस के लिये रजिस्टर्ड किया, यहीं से मेरी कामयाबी के सफर की शुरुआत हुई, 2021 में मैंने 15 लाख डॉलर कमाये, फिलहाल यू-ट्यूब पर चार्ली चांग के 8 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर हैं, वो ऐशो आराम की जिंदगी जी रहे हैं, चार्ली चांग के पास कई लग्जरी कारें हैं, जिसमें बीएमडब्लयू से लेकर फरारी तक शामिल है।