बिहार में बदल रहा गठबंधन का स्वरुप, अमित शाह से मुलाकात के बाद चिराग पासवान का बड़ा ऐलान

चिराग पासवान ने भले ही उपचुनाव में बिना शर्त बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है, लेकिन इसके साथ ही उन्होने साफ किया है कि वो एनडीए गठबंधन में शामिल नहीं होने वाले हैं।

New Delhi, Nov 01 : लोक जनशक्ति पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद बड़ा ऐलान किया है, उन्होने कहा कि बिहार में दो विधानसभा क्षेत्र में 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव में वो बिना शर्त बीजेपी को समर्थन करेंगे, मोकामा में रोड शो करके चिराग ने बीजेपी प्रत्याशी सोनम देवी के लिये वोट भी मांगा।

Advertisement

एनडीए में होगी वापसी
चिराग पासवान ने भले ही उपचुनाव में बिना शर्त बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया है, Chirag Paswan लेकिन इसके साथ ही उन्होने साफ किया है कि वो एनडीए गठबंधन में शामिल नहीं होने वाले हैं, चिराग ने कहा कि बिहार में दो विधानसभा क्षेत्रों में बीजेपी को बिना शर्त समर्थन है, इसका मतलब ये नहीं है कि वो एनडीए में शामिल होने वाले हैं।

Advertisement

पार्टी में विद्रोह
चिराग पासवान से जब पूछा गया कि क्या उन्होने चाचा पशुपति कुमार पारस, तथा चचेरे भाई प्रिंस राज, जिन्होने पिछले साल विद्रोह किया था, द्वारा नियंत्रित प्रतिद्वंदी गुट राष्ट्रीय लोजपा के राजग से निष्कासन की अपनी पहले की जिद छोड़ दी है, Chirag Pashupati Paras इस पर उन्होने कहा लोजपा(रामविलास) मोकामा और गोपालगंज उपचुनाव में बीजेपी का समर्थन कर रही है, बिहार के हित में ये फैसला लिया गया है, उन्होने आगे कहा आने वाले दिनों में एनडीए का स्वरुप क्या होगा, ये हम नहीं कह सकते, आपको बता दें कि चिराग अपने दिवंगत पिता रामविलास पासवान द्वारा स्थापित पार्टी के एक धड़े के प्रमुख हैं।

Advertisement

एनडीए से क्यों बना ली थी दूरी
जमुई सांसद चिराग पासवान ने 2020 बिहार विधानसभा चुनाव में सीएम नीतीश कुमार और जदयू के खिलाफ बगावत किया था, उन्होने बीजेपी को अपनी सरकार बनाने में मदद करने का संकल्प लिया था, लेकिन नीतीश के खिलाफ खुलकर बयानबाजी की थी, हालांकि बाद में उनकी पार्टी दो फाड़ हो गई, 6 सांसदों में वो अकेले रह गये, बाकी 5 का गुट चाचा पशुपति पारस के साथ चला गया, फिर मोदी सरकार में पशुपति पारस को मंत्री बनाया गया, जिससे उनका एनडीए से मोहभंग हो गया। अब कहा जा रहा है कि अमित शाह लगातार चिराग पासवान के संपर्क में हैं, बिहार में नये गठबंधन का भविष्य दिख रहा है।