घर वालों ने दूसरे जगह कर दी शादी, तो कपल ने उठाया ऐसा कदम, अंतिम इच्छा जान पुलिस वाले भी सन्न

आरती मीणा की शादी बचपन में ही हो गई थी, दीपक सैनी की भी कुछ साल पहले शादी हो गई थी, लेकिन दोनों अपनी शादी से खुश नहीं थे, लेकिन घर वाले इस रिश्ते के लिये राजी नहीं थे।

New Delhi, Nov 02 : राजस्थान के बूंदी जिले के इंद्रगढ थाना इलाके में एक प्रेमी जोड़े ने शादी नहीं कर पाने से आहत होकर अपनी जान देने की कोशिश की है, हैरानी की बात ये है कि प्रेमी तथा प्रेमिका दोनों पहले से शादीशुदा हैं, लेकिन वो अपने जीवनसाथी को पसंद नहीं करते थे, दोनों ने पहले फांसी लगाकर जान देनी चाही, लेकिन रस्सी टूट जाने की वजह से सफल नहीं हो पाये, ऐसे में दोनों ने कीटनाशक पीकर जान देने की कोशिश की, मौत से पहले उन्होने पुलिस को अपना एड्रेस भी बता दिया था कि वो कहां सुसाइड कर रहे हैं।

Advertisement

एक चिता पर जलने की इच्छा
सुसाइड नोट में दोनों का अंतिम संस्कार एक ही चिता पर करने की इच्छा भी जताई, प्रेमी जोड़े की सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची, दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन वहां प्रेमिका की मौत हो गई, प्रेमी को प्राथमिक उपचार के बाद कोटा रेफर कर दिया गया, वहां इलाज जारी है, घटना की जानकारी मिलते ही दोनों के परिवार में कोहराम मच गया, पुलिस ने युवती के शव का पोस्टमॉर्टम कराकर उसे परिजनों को सौंप दिया है।

Advertisement

शादी नहीं कर पा रहे थे
पुलिस को मुताबिक दिल दहला देने वाली ये घटना इंद्रगढ थाना क्षेत्र के सुमेरगंजमंडी का है, प्रेमी कपल अनावर गांव निवासी आरती मीणा (20 साल) तथा सुमेरगंजमंडी निवासी दीपक सैनी (25 साल) है, सुसाइड नोट के मुताबिक दोनों की जाति अलग थी, couple जिस वजह से दोनों शादी नहीं कर पा रहे थे, दोनों ने मरने के बाद एक ही चिता पर अंतिम संस्कार करने की इच्छा जताई था, ये प्रेमी कपल शादीशुदा था, लेकिन दोनों का विवाहोत्तर प्रेम संबंध चल रहा था।

Advertisement

दोनों पहले से शादीशुदा
आरती मीणा की शादी बचपन में ही हो गई थी, दीपक सैनी की भी कुछ साल पहले शादी हो गई थी, लेकिन दोनों अपनी शादी से खुश नहीं थे, लेकिन घर वाले इस रिश्ते के लिये राजी नहीं थे, इसी वजह से दोनों ने आत्महत्या करने का प्लान बनाया। couple कपल ने जहर खाने के बाद पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची, दोनों बेसुध थे, दोनों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया, वहां आरती की मौत हो गयी, तो दीपक को कोटा रेफर कर दिया गया है।