सेमीफाइनल में इंग्लैंड पर टीम इंडिया की जीत पक्की, ये है बड़ी वजह

अगर टीम इंडिया इस महामुकाबले में इंग्लैंड को धूल चटाने में कामयाब रहती है, तो फिर वो फाइनल में एंट्री मार लेगी, जिस फॉर्म में अभी भारतीय टीम है, उसे देखते हुए इस बार टी-20 विश्वकप की ट्रॉफी ज्यादा दूर नहीं दिख रही।

New Delhi, Nov 07 : टीम इंडिया टी-20 विश्वकप 2022 की ट्रॉफी जीतने से सिर्फ दो कदम की दूरी पर है, दरअसल भारत तथा इंग्लैंड के बीच टी-20 विश्वकप 2022 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला गुरुवार 10 नवंबर को एडिलेड ओवल के मैदान पर खेला जाएगा, सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ जीत का बड़ा दावेदार माना जा रहा है।

Advertisement

इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंचेगा भारत
अगर टीम इंडिया इस महामुकाबले में इंग्लैंड को धूल चटाने में कामयाब रहती है, तो फिर वो फाइनल में एंट्री मार लेगी, जिस फॉर्म में अभी भारतीय टीम है, उसे देखते हुए इस बार टी-20 विश्वकप की ट्रॉफी ज्यादा दूर नहीं दिख रही, Team India6 अगर ऐसा हुआ, तो भारत 15 साल बाद टी-20 विश्वकप की ट्रॉफी अपने नाम कर लेगा, इससे पहले 2007 में भारत ने धोनी की कप्तानी में पहला टी-20 विश्वकप जीता था।

Advertisement

सेमीफाइनल में टीम इंडिया की जीत पक्की
टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है, Team india2 (1) टी-20 अंतरराष्ट्रीय की बात करें, तो भारत का रिकॉर्ड अंग्रेजों के खिलाफ शानदार रहा है, भारत तथा इंग्लैंड के बीच टी-20 अंतरराष्ट्रीय प्रारुप में अब तक 22 मैच हुए हैं, जिसमें 12 टीम इंडिया ने जीते हैं, तो 10 मैचों में अंग्रेजों को जीत मिली है।

Advertisement

भारत का पलड़ा भारी
टी-20 विश्वकप में भारत तथा इंग्लैंड के बीच 3 मैच खेले गये हैं, जिसमें दो बार भारत ने जीत हासिल की है, तो एक मुकाबला अंग्रेजों ने जीता है, आखिरी बार भारत तथा इंग्लैंड के बीच टी-20 विश्वकप का कोई मुकाबला 2012 में खेला गया था, TEam india2 श्रीलंका में खेले गये टी-20 विश्वकप 2012 में टीम इंडिया ने अंग्रेजों को 90 रनों से रौंदा था। भारत तथा इंग्लैंड के बीच टी-20 विश्वकप में पहला मैच 2007 में खेला गया, इस मैच में टीम इंडिया ने 18 रनों से बाजी मारी थी, ये वही मैच था, जिसमें युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाये थे।