मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू मैनपुरी में हो सकती है बीजेपी प्रत्याशी, शिवपाल पर सबकी नजर

बीजेपी की ओर से शीर्ष नेतृत्व को कई नाम भेजे गये हैं, जिसमें अपर्णा यादव का भी नाम शामिल है, जिन्होने यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी का दामन थामा था।

New Delhi, Nov 09 : सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का हाल ही में निधन हुआ है, जिसके बाद मैनपुरी लोकसभा सीट खाली हो गई है, इस सीट पर 5 दिसंबर को उपचुनाव होना है, ऐसे में सभी दलों को 10 नवंबर से अपने प्रत्याशियों का ऐलान करना है, मैनपुरी सीट सपा के लिये ना सिर्फ प्रतिष्ठा का सवाल है, बल्कि सपा के गढ को बचाने की भी चुनौती है, रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी इस सीट से मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव को उम्मीदवार बना सकती है, दूसरी ओर सपा में भी संभावित उम्मीदवार को लेकर मंथन जारी है, लेकिन सभी की निगाहें अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव पर टिकी है।

Advertisement

अपर्णा हो सकती है उम्मीदवार
रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी की ओर से शीर्ष नेतृत्व को कई नाम भेजे गये हैं, जिसमें अपर्णा यादव का भी नाम शामिल है, जिन्होने यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी का दामन थामा था, aparna yadav दूसरी ओर सपा में मुलायम सिंह यादव के भाई के पोते तथा मैनपुरी से पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव का नाम सबसे आगे चल रहा है, इसके अलावा डिंपल यादव तथा धर्मेन्द्र यादव के नाम की भी चर्चा है, इन सबके बीच निगाहें शिवपाल यादव पर टिकी हुई है, क्योंकि शिवपाल जसवंतनगर से विधायक हैं, उनकी यहां अच्छी पकड़ मानी जाती है, इसलिये सपा को इस सीट को बचाने के लिये शिवपाल का साथ जरुरी है।

Advertisement

शिवपाल की पार्टी में संशय बरकरार
रिपोर्ट के अनुसार प्रसपा में मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर संशय की स्थिति है, सूत्रों का दावा है कि शिवपाल यहां उम्मीदवार उतारने के मूड में नहीं हैं, कहा ये भी जा रहा है कि उन्होने मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव को लेकर आखिरी फैसला अखिलेश यादव पर ही छोड़ा है, shivpal yadav दरअसल यादव परिवार में मैनपुरी उपचुनाव को लेकर मंथन आखिरी दौर में है। मैनपुरी लोकसभा सीट में ही जसवंतनगर विधानसभा सीट आती है, जहां से शिवपाल विधायक हैं, जसवंत नगर विधानसभा सीट जीते बिना मैनपुरी लोकसभा सीट पर कब्जा मुश्किल है, आपको बता दें कि मैनपुरी लोकसभा की 5 विधानसभा में से 3 पर समाजवादी पार्टी तथा दो पर बीजेपी का कब्जा है।

Advertisement

अखिलेश ने की रामगोपाल यादव से मुलाकात
इस बीच मंगलवार को सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष रामगोपाल यादव तथा पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव से एक शादी समारोह में मुलाकात की, बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में मैनपुरी सीट को लेकर बातचीत भी हुई। akhilesh yadav दूसरी ओर बीजेपी से पूर्व सांसद रघुराज सिंह, ममतेश शाक्य, प्रदीप चौहान तथा तृप्ति शाक्य के नाम पर चर्चा हो रही है, इस बीच अपर्णा को उम्मीदवार बनाये जाने की मांग जोर पकड़ रही है, दरअसल मैनपुरी यादव बाहुल्य सीट है, बीजेपी अपने ओबीसी एजेंडे के तहत अपर्णा को चुनावी मैदान में उतार बड़ा कार्ड खेल सकती है।