कौन है आनंद मोहन का होने वाला दामाद राजहंस, मामूली परिवार से नाता, कैसे हुआ सुरभि का रिश्ता?

बताया जा रहा है पूर्व सांसद आनंद मोहन जब जेल से बाहर थे, तो राजनीतिक कारणों से उनका मुंगेर आना-जाना था, इस दौरान राजहंस के घर भी जाते थे।

New Delhi, Nov 09 : बिहार के बाहुबली नेता आनंद मोहन की बेटी सुरभि आनंद की सोमवार को सगाई हो गई, उनके होने वाले पति का नाम राजहंस है, जो सामान्य परिवार से नाता रखते हैं, उनके पिता मामूली किसान हैं, सगाई के बाद से इस रिश्ते की पूरे बिहार में चर्चा हो रही है, आइये आपको बताते हैं कि राजहंस और उनके परिवार के बारे में, साथ ही सुरभि के साथ उनका रिश्ता कैसे हुआ।

Advertisement

मुंगेर के रहने वाले हैं राजहंस
आनंद मोहन के होने वाले दामाद राजहंस का परिवार मुंगेर में रहता है, उनका पैतृक गांव दियारा का जन्मडिग्री है, दियारा होने की वजह से बाढ में गांव डूब जाता है, इस वजह से उनका परिवार मुंगेर आकर रहने लगा, राजहंस अकेले भाई हैं, उनकी एक बहन है, जिनकी शादी हो चुकी है।

Advertisement

यूपीएससी क्लियर किया
राजहंस की शुरुआती पढाई मुंगेर से ही हुई, सरस्वती शिशु मंदिर से प्रारंभिक पढाई के बाद राजहंस आगे की पढाई के लिये पटना आ गये, उन्होने 2019 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास की, पिलहाल वो रेलवे में आईआरटीएस अधिकारी के पद पर तैनात हैं।

Advertisement

कैसे हुआ रिश्ता
बताया जा रहा है पूर्व सांसद आनंद मोहन जब जेल से बाहर थे, तो राजनीतिक कारणों से उनका मुंगेर आना-जाना था, इस दौरान राजहंस के घर भी जाते थे, चूंकि राजहंस के परिवर के कई सदस्य कांग्रेस में थे, इस वजह से उनके घर जाते थे, इसी दौरान आनंद मोहन के बेटे चेतन आनंद तथा उनके दोस्त के बीच राजहंस और सुरभि के रिश्ते की बात हुई, बात में राजहंस के बारे में चेतन ने पिता को बताया, दोनों परिवार इस रिश्ते के लिये मान गये, फिलहाल धूमधाम से दोनों की सगाई हुई है, जल्द ही दोनों शादी के बंधन में भी बंधेंगे।