T-20 विश्वकप फाइनल- इंग्लैंड ने पाकिस्तान का सपना तोड़ा, बेन स्टोक्स की मैच जिताऊ पारी

इंग्लैंड के धुरंधर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने एक बार फिर बड़े मैच में मैच जिताऊ पारी केली, उन्होने 49 गेंदों में नाबाद 52 रनों की पारी खेली।

New Delhi, Nov 13 : टी-20 विश्वकप 2022 का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया, जिसमें पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर अंग्रेज टीम ने खिताब अपने नाम कर लिया है, इंग्लैंड दूसरी बार टी-20 विश्वकप जीतने वाली दूसरी टीम है, इससे पहले 2010 में भी चैंपियन बनी थी।

Advertisement

बेन स्टोक्स की मैच जिताऊ पारी
इंग्लैंड के धुरंधर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने एक बार फिर बड़े मैच में मैच जिताऊ पारी खेली, उन्होने 49 गेंदों में नाबाद 52 रनों की पारी खेली, इस पारी में उन्होने 5 चौके और 1 छक्का लगाया, स्टोक्स के अलावा कप्तान जोस बटलर ने भी 26 रनों का योगदान दिया, हैरी चेरिंगटन ब्रूक ने 23 गेंदों में 20 रन बनाये।

Advertisement

कर्रन- आदिल पड़े भारी
इंग्लैंड के बायें हाथ के तेज गेंदबाज सैम कर्रन और लेग स्पिनर आदिल राशीद ने पाकिस्तानी बल्लेबाजी को इतने दबाव में ला दिया, कि वो फाइनल मुकाबले में 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 137 रन ही बना सके, इस साल के शुरुआत में चोट से वापसी करने वाले कर्रन ने इंग्लैंड के लिये अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं, उन्होने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किये, राशीद भी पीछे नहीं रहे, उन्होने बीच के ओवरों में रन गति पर लगाम रखा, दोनों ने मिलकर 25 डॉट गेंदें फेंकी।

Advertisement

पाकिस्तानी बल्लेबाजी फ्लाप
बाबर आजम 28 गेंद में 32 रन, मोहम्मद रिजवान 14 गेंद में 15 रन ने सतर्क शुरुआत की, फिर मोहम्मद हारिस 12 गेंद में 8 रन, राशिद के सामने जूझते दिखे, शान मसूद 28 गेंदों में 38 रन बनाये, हालांकि वो भी बड़ी पारी खेलने में नाकामयाब रहे, इस टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाने वाले इफ्तिखार अहमद बिना खाता खोले आउट हुए, ऑलराउंडर शादाब खान भी 14 गेंदों में 20 रन ही बना सके।