न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान हार्दिक पंड्या का बड़ा दांव, इस खिलाड़ी को बना सकते हैं ओपनर

कप्तान हार्दिक पंड्या ने अगर इस भारतीय क्रिकेटर को बतौर ओपनर मौका दिया, तो भविष्य के लिये एक अच्छा बल्लेबाज तैयार हो सकता है।

New Delhi, Nov 16 : टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला शुक्रवार 18 नवंबर को वेलिंग्टन में खेला जाएगा, सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पंड्या करेंगे, हार्दिक न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में एक बड़ा दांव खेलेंगे, हार्दिक एक बेहद खतरनाक भारतीय बल्लेबाज को इस सीरीज में बतौर ओपनर आजमा सकते हैं।

Advertisement

हार्दिक का बड़ा दांव
कप्तान हार्दिक पंड्या ने अगर इस भारतीय क्रिकेटर को बतौर ओपनर मौका दिया, तो भविष्य के लिये एक अच्छा बल्लेबाज तैयार हो सकता है, कप्तान हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में बड़ा दांव खेल सकते हैं, Hardik Pandya शुभमन गिल के साथ ऋषभ पंत पारी की शुरुआत कर सकते हैं, ये ठीक वैसा ही होगा, जैसे पूर्व कप्तान धोनी ने रोहित का करियर बचाने के लिये उन्हें मध्यक्रम बल्लेबाज से ओपनर बना दिया था।

Advertisement

बना सकते हैं ओपनर
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में ऋषभ पंत से ओपनिंग करवाना टीम इंडिया के लिये फायदेमंद होगा, क्योंकि वो एक बायें हाथ के बल्लेबाज हैं, बायें हाथ के बल्लेबाज अगर पारी की शुरुआत करते हैं, rishabh pant6 तो शुरुआत में ही विरोधी टीम के गेंदबाजों की लाइन और लेंथ बिगाड़ सकते हैं, ऋषभ पंत अगर ओपनिंग में चल गये, तो आने वाले दिनों में मैचविनर साबित हो सकते हैं।

Advertisement

10-15 साल वाला दांव
रोहित शर्मा 35 साल के हैं, टीम इंडिया को भविष्य के लिये ओपनर तैयार करने की जरुरत है, ऐसे में टी-20 प्रारुप में रोहित को रिप्लेस करने का माद्दा ऋषभ पंत रखते हैं, अगला टी-20 विश्वकप 2024 में होना है, rishabh pant ऐसे में रोहित का इस टूर्नामेंट में खेलना मुमकिन नजर नहीं आता है, ऋषभ पंत अगर ओपनिंग में सेट हो जाते हैं, तो फिर वो अगले 10-15 साल तक टीम इंडिया के लिये ओपनिंग कर सकते हैं।