गद्दार कभी सीएम नहीं बन सकता, गहलोत के बयान पर सचिन पायलट का करारा जवाब

अशोक गहलोत ने ये भी आरोप लगाया कि जब पायलट के नेतृत्व में कांग्रेस के कुछ विधायक गुरुग्राम के एक रिजॉर्ट में एक महीने से ज्यादा समय तक रहे थे, गहलोत ने दावा किया कि उनके पास इस बात का सबूत है कि पायलट समेत सभी विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये दिये गये थे।

New Delhi, Nov 25 : राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच तकरार कम होने का नाम नहीं ले रहा, अब गहलोत ने सचिन पायलट को गद्दार करार देते हुए कहा कि उन्होने 2020 में पार्टी के खिलाफ बगावत की थी, उनकी सरकार गिराने की कोशिश की थी, इसलिये उन्हें मुख्यमंत्री नहीं बनाया जा सकता, इस तीखे हमले के बाद एक बार फिर से राजस्थान कांग्रेस में कलह सतह पर आ गई है।

Advertisement

जुबानी जंग
गहलोत तथा पायलट के बीच जुबानी जंग एक बार फिर पार्टी की अंतरकलह को खुलेआम उजागर कर रही है, ashok gahlot राजस्थान में कांग्रेस में आंतरिक कलह और बढती जा रही है, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा भी कुछ दिन में राजस्थान पहुंचने वाली है।

Advertisement

गद्दार कभी सीएम नहीं हो सकता
अशोक गहलोत ने ये भी आरोप लगाया कि जब पायलट के नेतृत्व में कांग्रेस के कुछ विधायक गुरुग्राम के एक रिजॉर्ट में एक महीने से ज्यादा समय तक रहे थे, गहलोत ने दावा किया कि उनके पास इस बात का सबूत है कि पायलट समेत सभी विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये दिये गये थे, उन्होने कहा कि पार्टी हाईकमान को अगर लगता है कि 102 विधायकों में से पायलट को छोड़कर किसी को भी उनकी जगह मुख्यमंत्री बना सकते हैं। विधायक कभी उसे स्वीकार नहीं करेंगे, जिसने बगावत की हो, gahlot pilot1 जिसे गद्दार कहा गया हो, वो भला सीएम कैसे बन सकता है, विधायक ऐसे आदमी को मुख्यमंत्री कैसे स्वीकार करेंगे, मेरे पास सबूत है कि कांग्रेस सरकार गिराने के लिये साजिश रची गई, विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये दिये गये। ऐसा उदाहरण कहीं देखने को नहीं मिलेगा, जहां प्रदेश में पार्टी का अध्यक्ष वहां की सरकार गिराने की कोशिश कर रहा हो, जिसे प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी सीएम पद दोनों गंवाना पड़ा हो।

Advertisement

पायलट का पलटवार
अशोक गहलोत के तीखे हमले के बाद पलटवार करते हुए पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि गहलोत जैसे कद वाले किसी नेता के लिये इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना शोभा नहीं देता, उन्होने कहा कि इस तरह कीचड़ उछालने से कुछ हासिल नहीं होगा, कांग्रेस में सभी की जिम्मेदारी राजस्थान में फिर से सरकार लाने के लिये संगठन को मजबूत करने की है। पायलट ने कहा नाम लेकर कीचड़ उछालने तथा आरोप लगाने से कुछ हासिल नहीं होगा, ये बीजेपी को हराने के लिये उसके किलाफ एकजुट होकर लड़ने का तथा राहुल गांधी के हाथ मजबूत करने का समय है। एमपी में भारत जोड़ो यात्रा में गुरुवार को राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के साथ पैदल चलने वाले पायलट ने कहा कि वो कभी इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं करते हैं, सीएम गहलोत को गुजरात विधानसभा चुनाव पर ध्यान देना चाहिये, जहां वो पार्टी के वरिष्ठ पर्यवेक्षक हैं।