कर्क राशि वालों को आज भाग्य वृद्धि के साथ धन लाभ होगा, 4 दिसंबर का राशिफल

मेष- शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव होगा। सर्दी, कफ, बुखार की पीड़ा सता सकती है। धर्म का काम करने में धन खर्च होने की स्थिति होगी। खर्च बढ़ेगा। लुभावने ऑफरों में न पड़ें। जमीन, मकान आदि के दस्तावेजों में ठगी होने की संभावना है। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। निर्णय शक्ति डवांडोल रहने से दुविधा में फंसे रहेंगे।.
वृषभ- आज आपकी आय और व्यापार में वृद्धि होने के योग हैं। व्यापार में नए लाभदायक संपर्क होंगे। परिजनों और मित्रों के साथ हंसी-खुशी के पल बिताने का अवसर मिलेगा। प्रवास – पर्यटन के योग हैं। आज महिला वर्ग से लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ के संबंधों में प्रगाढ़ आत्मीयता का अनुभव होगा। भाई- बंधुओं से तथा बुजुर्गों से लाभ होगा। शारीरिक मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।.
मिथुन – शारीरिक और मानसिक सुख बना रहेगा। नौकरी – व्यवसाय में आपके परिश्रम का लाभ मिलता हुआ प्रतीत होगा। अधिकारी के प्रोत्साहन से आपका उत्साह बढ़ेगा। सामाजिक क्षेत्र में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पारिवारिक माहौल आनंदमय रहेगा। पिता से लाभ होगा। सरकारी काम पूर्ण होने में सरलता रहेगी। दांपत्यजीवन में सुख और आनंद का अनुभव होगा।

Advertisement

कर्क – आज आपकी भाग्य वृद्धि के साथ आकस्मिक धन लाभ होगा। विदेश जाने के इच्छुक लोगों के प्रयास सफल होंगे। विदेश से अच्छे समाचार आएंगे। धार्मिक काम या यात्रा के पीछे धन खर्च होगा। पारिवारिक सदस्यों और पदाधिकारियों के साथ सुखमय दिन गुजरेगा। नौकरी पेशावालों को भी लाभ मिलेगा।
सिंह- आज आपको हर काम संभलकर करना चाहिए। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें। स्वास्थ्य बिगड़ने से आकस्मिक खर्च आ सकता है। परिजनों के साथ वाद-विवाद हो सकता है। नियम विरुद्ध कोई काम आज ना करें। ईश्वर-स्मरण तथा आध्यात्मिकता आपको शांति प्रदान करेगी।
कन्या- सामाजिक तथा अन्य क्षेत्रों में ख्याति या सम्मान प्राप्त होगा। नए कपड़े और आभूषण खरीदने में आपकी रुचि हो सकती है। वाहन सुख प्राप्त होगा। भागीदारों के साथ संबंध अच्छे बनेंगे। पति-पत्नी के बीच घनिष्ठता बढे़गी। संतान से अच्छे संबंध बनेंगे। नौकरीपेशा लोगों को लाभ हो सकता है।

Advertisement

तुला- आज आप व्यवसाय बढ़ाने का प्रयास करेंगे। रोजाना की आय बढ़ाने के आपके प्रयास सार्थक हो सकते हैं। व्यापार में धन लगाने की योजना पूरी कर पाएंगे। उचित कारणों पर धन खर्च होगा। विदेश के कामों से लाभ होने की संभावना है। किसी बात को लेकर परिजनों से विवाद हो सकता है। आकस्मिक खर्च होगा। पार्टनरशिप के काम में आंतरिक मतभेद रहेंगे, फिर भी परिस्थिति अनुकूल रहेगी। मैरीड कपल के बीच रोमांस बना रहेगा।
वृश्चिक- आज यात्रा प्रवास का आयोजन न करें। स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। संतान के संबंध में समस्याएं खड़ी होंगी। स्वाभिमान भंग न हो इसका ध्यान रखें। हालांकि वित्तीय आयोजन के लिए समय अच्छा है। बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद में न पड़ें। शेयर- सट्टे का प्रलोभन हानि पहुंचा सकता है।
धनु- आज किसी घरेलू मामले को लेकर मानसिक तनाव होने की आशंका है। मन में उठनेवाली दुविधाओं से आप मानसिक उचाट अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य को लेकर आज का दिन अच्छा नहीं रहेगा। माता की सेहत का ध्यान रखें। अनिद्रा सताएगी। जलाशयों से बचकर रहना हितकर है।

Advertisement

मकर- आज आप रणनीति में शत्रुओं को परास्त करेंगे। नए काम के आरंभ के लिए तैयार रहें। सफलता मिलेगी। आपके सभी काम सफल रहेंगे। व्यापार- धंधे में लाभ होगा। शेयर- सट्टे में लगाए हुए पैसे का लाभ दिलवाएंगे। मित्रों, स्वजनों और भाई-बहनों के साथ मेल-जोल रहेगा। मन की उलझन हल होगी। विद्यार्थियों को सिद्धि हासिल होगी।
कुंभ- अपने खर्च पर आपको संयम रखना होगा। क्रोध और वाणी पर नियंत्रण किसी से वाद-विवाद होने से बचाएगा। नकारात्मक विचार आपको परेशान कर सकते हैं। दोपहर के बाद आपके विचारों में स्थिरता दिखाई देगी। किसी रचनात्मक गतिविधि की ओर आपका ध्यान रहेगा। परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा।
मीन- आज का दिन आनंद और उत्साह से परिपूर्ण रहेगा। घर में किसी मांगलिक प्रसंग का आयोजन होगा। नए काम का आरंभ करने के लिए शुभ दिन है। सगे-संबंधियों और मित्रों के साथ मुलाकात होगी। उनके साथ बाहर भोजन करने या घूमने जाने का मौका मिलेगा। यात्रा की संभावना है। तन-मन से प्रफुल्लित रहेंगे।

(Source- Ganesha Speaks)