रोहित शर्मा की कप्तानी से होगी छुट्टी, पूर्व क्रिकेटर ने कही बड़ी बात

न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पंड्या ने की, तो वनडे सीरीज में शिखर धवन ने टीम को लीड किया, रोहित शर्मा की कप्तानी को लेकर अब फिर से सवाल खड़े हो रहे हैं।

New Delhi, Dec 03 : टी-20 विश्वकप में टीम इंडिया को मिली हार आज भी लोगों के जेहन में ताजा है, तब कप्तान और कोच को लेकर खूब सवाल खड़े किये गये थे, हालांकि इसकी वजह विश्वकप में हार ही नहीं बल्कि ब्रेक भी एक बड़ा मुद्दा बन गया, दरअसल टूर्नामेंट के बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिये कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया, जिसमें रोहित, विराट, शमी, राहुल जैसे खिलाड़ी थे। इसके साथ ही इस दौरे पर टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को भी आराम दिया गया।

Advertisement

रोहित को ब्रेक लेना है
न्यूजीलैंड दौरे पर टी-20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पंड्या ने की, तो वनडे सीरीज में शिखर धवन ने टीम को लीड किया, हिटमैन की कप्तानी को लेकर अब फिर से सवाल खड़े हो रहे हैं, लेकिन इस बार वजह विश्वकप में इंडिया की हार नहीं है, बल्कि रोहित का ब्रेक लेना है, कई दिग्गजों ने कप्तान और कोच के ब्रेक को लेकर सवाल खड़े किये हैं, उनमें से एक नाम पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमंग बदानी का भी है, उन्होने आगामी विश्वकप को लक्ष्य रखते हुए कप्तानी को लेकर अपने विचार साझा किये हैं।

Advertisement

रोहित के लिये हर सीरीज में टिके रहना असंभव
विश्वकप को लक्ष्य रखते हुए हेमंग बदानी ने कहा कि विश्वकप आने वाला है, मौजूदा सीरीज में टीम इंडिया को लेकर कुछ चीजें साफ नहीं है, हमें आने वाले समय में कई खिलाड़ियों को आजमाना होगा, काफी हद तक तीनों प्रारुप में एक ही कप्तान मदद करता है, लेकिन रोहित के लिये हर सीरीज में लगातार टिके रहने आसान नहीं है।

Advertisement

ब्रेक जरुरी है
हेमंग बदानी ने कहा कि टीम को सही संतुलन की तलाश करनी होगी, रोहित के लिये हर सीरीज खेलना संभव नहीं है, आगे के लिये यही एक रास्ता है, कई लोगों को लगेगा ऐसा अब क्यों है, पहले ऐसा नहीं था, लेकिन अब क्रिकेट काफी बदल चुका है, हर टीम के खिलाड़ी को ब्रेक की जरुरत है। उन्हें बीच-बीच में ब्रेक देना होगा।