3 राशियों पर बजरंग बली की कृपा, जानिये 6 दिसंबर का राशिफल

मेष- स्फूर्ति और ताजगीपूर्ण सुबह से दिन की शुरुआत करेंगे। घर में मित्रों और सगे-संबंधियों के आवागमन से खुशहाली का माहौल रहेगा। उनकी तरफ से मिले उपहारों से आपको खुशी होगी। आज आर्थिक लाभ मिलने की भी संभावना है। यात्रा की तैयारी रखें। नए काम शुरू कर सकते हैं। उत्तम भोजन करने का लाभ मिलेगा।
वृषभ – क्रोध और हताशा की भावना आपके मन पर छायी रहेगी। शारीरिक स्वास्थ्य भी साथ नहीं देगा। घर-परिवार की चिंता के साथ खर्च के मामले में भी आज चिंतित रहेंगे। आपकी उग्रवाणी किसी के साथ मनमुटाव और झगड़े का कारण बनेगी। परिश्रम व्यर्थ होता हुआ प्रतीत होगा। गलतफहमी से बचने का प्रास करें।
मिथुन – परिवार में खुशी और आनंद का माहौल रहेगा। नौकरी-धंधे में आपको लाभ का समाचार मिलेगा। उच्च अधिकारी आपके काम की प्रशंसा करेंगे। विवाह योग्य जातकों के रिश्ता पक्का होने के योग है। मित्रों से विशेष लाभ होगा। आय वृद्धि की संभावना है। दांपत्यजीवन में माधुर्य का आनंद लेंगे। संतान की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा।

Advertisement

कर्क – आज का दिन आपके लिए अनुकूल है। आप आज हर काम सरलता से पूरे कर पाएंगे। नौकरी में आपके अधिकारी खुश रहेंगे। आपकी पदोन्नति के योग हैं। अधिकारियों के साथ किसी महत्वपूर्ण बात पर चर्चा होगा। परिजनों के साथ खुले मन से बातचीत होगी। घर के डेकोरेशन पर कुछ खर्च हो सकता है। बाहर जाना हो सकता है। माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। सरकारी लाभ होगा एवं स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।
सिंह – आज आप का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। पहले से निर्धारित काम के लिए आपका प्रयास ज्यादा रहेगा। आपका व्यवहार न्यायपूर्ण रहेगा। आज आपके धार्मिक एवं मांगलिक कामों में व्यस्त रहने की संभावना ज्यादा रहेगी। आप में आज क्रोध की मात्रा अधिक रहेगी, इसलिए आप सावधान ही रहें। विदेश में रहने वाले स्वजनों के समाचार मिलेंगे। संतान एवं व्यापार की परेशानियों के कारण आपका मन अशांत रहेगा।
कन्या – नए काम को शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा नहीं है। बाहर के खाने से परहेज करें अन्यथा तबीयत खराब हो सकती है। गुस्से को काबू करने के लिए ज्यादातर समय मौन ही रहें। खर्च में वृद्धि होगी। विरोधियों से सावधान रहें। पानी और आग का डर बना रहेगा। कानूनी या अनैतिक काम से मुसीबत में फंस सकते हैं।

Advertisement

तुला- आज का दिन मौज- मस्ती, मनोरंजन, रोमांस में गुजरेगा। आपको कई जगह विशेष सम्मान मिलेगा। पार्टनरशिप के काम से लाभ होगा। अच्छे वस्त्र आदि खरीद सकते हैं। वाहन सुख का अच्छी तरह आनंद ले सकेंगे। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मित्रों के साथ आनंददायक प्रवास होगा। भाग्य आपका साथ देगा।
वृश्चिक- पारिवारिक शांति का माहौल आपके तन-मन को स्वस्थ रखेगा। निर्धारित काम में सफलता मिलेगी। नौकरी में साथी कर्मचारियों का सहयोग मिलेगा। विरोधियों और शत्रुओं की चाल निष्फल होगी। ननिहाल पक्ष की ओर से लाभ होगा। आर्थिक लाभ होगा। अचानक किसी काम में खर्च होगा। बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार होता हुआ प्रतीत होगा।
धनु- आज आप किसी यात्रा पर जाने का विचार त्याग दें। काम में सफलता नहीं मिलने से आप निराश होंगे और स्वभाव में गुस्सा होगा। दूसरों से बहस की जगह चुप रहने की आदत डालें। पेट की तकलीफ से परेशानी हो सकती है। विवाद या चर्चा के कारण समस्याएं बढ़ सकती हैं। संतान की चिंता से मन परेशान रहेगा। रोमांस और आर्थिक लाभ के लिए समय अच्छा है।

Advertisement

मकर- आज आप कुछ अधिक संवेदनशील रहेंगे। आपकी भावना को भी ठेस पहुंच सकती है। वाहन चलाते समय ध्यान रखें। किसी निराशाजनक विचार और काम से दूर रहें। किसी भी काम में शीघ्र निर्णय ना लें। परिजनों के साथ मनमुटाव हो सकता है। बातचीत में ध्यान रखें। काम की सफलता के लिए आज ज्यादा प्रयास करना होगा।
कुंभ- आपके मन पर छाए हुए चिंता के बादल दूर होने से आप मानसिक राहत अनुभव करेंगे। काम करने में आपको उत्साह रहेगा। भाई- बंधुओं के साथ घरेलू मामलों पर चर्चा या आयोजन करेंगे और आनंदपूर्वक समय व्यतीत करेंगे। आपका मन प्रसन्न रहेगा। मित्रों, स्नेहीजनों का आगमन आपके आनंद में वृद्धि करेगा। छोटी यात्रा होने की संभावना है। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। भाग्य वृद्धि होगी। प्रिय व्यक्तियों के साथ से आनंद मिलेगा।
मीन- अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। किसी के साथ संघर्ष हो सकता है। वित्तीय मामले और लेन-देन में सावधानी रखनी पड़ेगी। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद हो सकता है। मन पर नकारात्मकता हावी होगी। नकारात्मक विचारों को खुद से दूर रखें। खानपान पर ध्यान नहीं रखने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

(Source- Ganesha Speaks)